×

NCC के पुरस्कार वितरण समारोह होगा 3 फरवरी को, शामिल होंगी राज्यपाल

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल इस समारोह में मुख्य अतिथि होंगी। इसके अतिरिक्त इस कार्यक्रम में राज्य सरकार और वरिष्ठ एनसीसी अधिकारियों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित होंगे।

Roshni Khan
Published on: 1 Feb 2021 6:57 AM GMT
NCC के पुरस्कार वितरण समारोह होगा 3 फरवरी को, शामिल होंगी राज्यपाल
X
पं. दीनदयाल ने अपना सारा जीवन राष्ट्र के चरणों में अर्पित कर दिया: आनंदीबेन पटेल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय कैडेट कोर के गणतंत्र दिवस परेड-2021 में शामिल होने वाले एनसीसी कैडेट्स के कंटिनजेंट के दिल्ली से लौटने पर उनके स्वागत के लिए एक सम्मान समारोह 3 फरवरीको राजभवन में आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर एनसीसी कैडेट्स विजेताओं को उत्तर प्रदेश राज्यपाल के स्वर्ण और रजत पदक से राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया जाएगा। एनसीसी इंटर ग्रुप बैनर विजेता को भी राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:बजट का विरोध: कांग्रेस सांसद का हल्लाबोल, काले कपड़ो में पहुंचे संसद

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल इस समारोह में मुख्य अतिथि होंगी

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल इस समारोह में मुख्य अतिथि होंगी। इसके अतिरिक्त इस कार्यक्रम में राज्य सरकार और वरिष्ठ एनसीसी अधिकारियों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित होंगे। उत्तर प्रदेश के 34 एनसीसी कैडेटों ने नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस शिविर (आरडीसी)-2021 में भाग लिया। एनसीसी निदेशालय उत्तर प्रदेश से 04 सीनियर डिवीजन (बॉयज) कैडेट्स और 09 सीनियर विंग (गर्ल्स) कैडेट्स को एनसीसी राजपथ कंटिनजेंट के लिए चुना गया है। इसके अलावा, 06 कैडेटों को विशेष एनसीसी गार्ड ऑफ ऑनर के लिए चुना गया है।

सर्वश्रेष्ठ समूह के लिए प्रदान किया जाएगा

सर्वश्रेष्ठ एनसीसी समूह के लिए प्रतिष्ठित एडीजी के बैनर को विभिन्न प्रशिक्षण और अन्य गतिविधियों में उनके प्रदर्शन के आधार पर उत्तर प्रदेश के 11 समूहों में से सर्वश्रेष्ठ समूह के लिए प्रदान किया जाएगा। एडीजी के बैनर के लिए एनसीसी योगदन, ड्रिल, फायरिंग, वेपन ट्रेनिंग और ओब्स्टाकल कोर्स शामिल हैं। गणतंत्र दिवस परेड शिविर में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कैडेट्स को गवर्नर्स गोल्ड (छह) और सिल्वर (छह) पदक भी प्रदान किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:शोक में पाकिस्तान: रिंग पर अचानक हुआ ऐसा और बॉक्सर की मौत, मचा बवाल

अपर महानिदेशक यूपी एनसीसी मेजर जनरल राकेश राना राजभवन में सभा को संबोधित करेंगे, उसके बाद राज्यपाल का संबोधन होगा। कैडेट्स द्वारा एक मल्टी इवेंट सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जाएगा।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story