×

शोक में पाकिस्तान: रिंग पर अचानक हुआ ऐसा और बॉक्सर की मौत, मचा बवाल

पाकिस्तान के प्रोफेशनल किक बॉक्सर की एक मैच के चलते चोट लग गई, जिससे बॉक्सर की मौत हो गई। बता दें, कराची में आयोजित लोकल बॉक्सिंग मैच के बीच किक बॉक्सर असलम खान को बहुत गंभीर चोट लग गई।

Vidushi Mishra
Published on: 1 Feb 2021 6:45 AM GMT
शोक में पाकिस्तान: रिंग पर अचानक हुआ ऐसा और बॉक्सर की मौत, मचा बवाल
X
कराची में हो रहे मैच में लड़ने वाले दोनों ही बॉक्सर बलूचिस्तान के जिले पश्चिन के रहने वाले हैं। इन्होंने 80 किग्रा, वजन केटेगरी में फाइट लड़ रहे थे।

कराची: पाकिस्तान से बहुत बुरी खबर आ रही है। पाक प्रोफेशनल किक बॉक्सर असलम की एक मैच के चलते चोट लग गई, जिससे बॉक्सर की मौत हो गई। बता दें, कराची में आयोजित लोकल बॉक्सिंग मैच के बीच किक बॉक्सर असलम खान को बहुत गंभीर चोट लग गई। ऐसे में बॉक्सिंग मैच (बाउट) के चलते उनके प्रतिद्वंदी वाली खान तारेन ने उनके चेहरे पर एक पंच मारा, जिससे उनको भारी चोट लग गई। हालाकिं इसके तुरंत बाद उन्हें एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां इस गंभीर चोट की वजह से बॉक्सर असलम ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:टूटा खिलाड़ियों का दिल, नहीं होगा रणजी ट्रॉफी का आयोजन, जानें क्या है वजह

पूरा देश शोक में डूबा

कराची में हो रहे मैच में लड़ने वाले दोनों ही बॉक्सर बलूचिस्तान के जिले पश्चिन के रहने वाले हैं। इन्होंने 80 किग्रा, वजन केटेगरी में फाइट लड़ रहे थे। लेकिन किसको पता था कि बॉक्सिंग का ये मैच असलम का आखिरी मैच होगा। इस समय पूरा देश शोक में डूबा हुआ है।

बता दें, बॉक्सिंग के दौरान ये पहली मौत नहीं हुई है। इससे पहले साल 2019 के अक्टूबर महीने में अमेरिकी बॉक्सर पैट्रिक डे की भी इसी तरह मौत हो गई थी। तभी एक बाउट के दौरान उनके भी सर पर चोट लग गई थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी। बता दें, पैट्रिक डे की उम्र महज 27 साल थी।

BOXER फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें:बजट 2021 में किसानों को राहत, हो सकता है ये बड़ा ऐलान, आंदोलन पर पड़ेगा असर

मैच का अभ्यास करने के दौरान मौत

वहीं इससे पहले साल 2018 के जुलाई महीने में भी युगांडा के एक पेशेवर बॉक्सर मुस्तफा कातेंदे की बॉक्सिंग मैच का अभ्यास करने के दौरान मौत हो गई थी। ऐसे में उनके एक ट्रेनर ने बताया था कि कातेंदे की तबीयत खराब थी।

इसके बाद उन्होंने अभ्यास करने का फैसला किया था। बता दें, ऐसी घटनाएं दो-चार महीने पर आती रहती हैं जब किसी बॉक्सर की मैच के दौरान लगी चोट के कारण मौत हो गई हो। फिलहाल पाकिस्तान को इस बॉक्सर खिलाड़ी की मौत से गहरा दुख है।

ये भी पढ़ें:पुणे एयरपोर्ट पर 26 अप्रैल से 9 मई तक कोई फ्लाइट नहीं होगी संचालित, रनवे पर चलेगा काम

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story