×

रामलला को मिली जमीन: 5 अगस्त की तैयारी हुई तेज, CM योगी ले रहे जायजा

गर्भगृह की जमीन रामलला को ट्रांसफर कर दी गई है। जबकि 67 एकड़ जमीन श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को ट्रांसफर की गई है।

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 8:12 AM GMT
रामलला को मिली जमीन: 5 अगस्त की तैयारी हुई तेज, CM योगी ले रहे जायजा
X

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के जिले अयोध्या में आजकल खूब हलचल है। अयोध्या की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे शहर की किलेबंदी कर दी गयी है। राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन होने वाला है। इसके लिए अयोध्या में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इस बीच, गर्भगृह की जमीन रामलला को ट्रांसफर कर दी गई है। जबकि 67 एकड़ जमीन श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को ट्रांसफर की गई है। सूत्रों ने बताया कि गर्भगृह की जमीन रामलला को स्थानांतरित की गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचेंगे अयोध्या, लेंगे जायजा

अयोध्या में भूमि पूजन की तैयारियों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर को फिर अयोध्या पहुंचेंगे और 5 अगस्त के कार्यक्रम की एक-एक कर पूरी तैयारी का जायजा लेंगे। अयोध्या में भूमि पूजन का उत्सव शुरू हो गया है।

अन्य नगरों में भी उत्सव की विशेष तैयारी

धार्मिक महत्व वाले अन्य नगरों में भी उत्सव की विशेष तैयारी है। मुख्यमंत्री योगी की अपील पर तीर्थ नगरी मथुरा, काशी, चित्रकूट, प्रयागराज नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी 4 और 5 को अखंड रामायण का पाठ और दीपावली मनाई जाएगी।

ये भी देखें: इस रक्षाबंधन प्यारी बहन को क्या दें स्पेशल गिफ्ट? भाईयों के काम आएगा ये आइडिया

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है। सबसे पहला प्रोटोकॉल कोरोना वायरस को लेकर है, जिस पर प्रशासन का पूरा फोकस है। डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों के साथ बैठक हुई है। सुरक्षा बंदोबस्त के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं। कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक जगह 5 लोगों से ज्यादा को जुटने नहीं दिया जाएगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story