×

मौसम विभाग की चेतावनी से केमिस्ट की हड़ताल तक, पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें

सोहावल तहसील के निरीक्षण के दौरान आकार पत्र पर नामांतरण पंजी पर अंकित ना होने पर-मंडलायुक्त एम0पी0 अग्रवाल ने असंतोष व्यक्त किया  निरीक्षण के दौरान ने जिलाधिकारी  अनुज कुमार झा व अपर आयुक्त प्रशासन  शिव पूजन भी साथ में थे । 

Monika
Published on: 9 March 2021 5:45 PM GMT
मौसम विभाग की चेतावनी से केमिस्ट की हड़ताल तक, पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें
X
मौसम विभाग की चेतावनी से केमिस्ट की हड़ताल की एक हैं अयोध्या की बड़ी खबरें

अयोध्या: सोहावल तहसील के निरीक्षण के दौरान आकार पत्र पर नामांतरण पंजी पर अंकित ना होने पर-मंडलायुक्त एम0पी0 अग्रवाल ने असंतोष व्यक्त किया निरीक्षण के दौरान ने जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व अपर आयुक्त प्रशासन शिव पूजन भी साथ में थे ।

भूलेख अनुभाग के रजिस्ट्रार

इस अवसर पर मंडलायुक्त द्वारा भूलेख अनुभाग के रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय के निरीक्षण में वरासत अभियान के दौरान की गई वरासतों व लंबित वरासतों के स्थिति के संबंध में जानकारी लेने पर अवगत कराया गया कि तहसील के अंतर्गत 159 ग्रामों में अभियान के दौरान 1833 विरासतें दर्ज की गई है जबकि वर्तमान में 03 प्रकरण कानून को स्तर पर तथा 09 प्रकरण लेखपाल स्तर पर लंबित है।

कंप्यूटर में फीडिंग करने के निर्देश

इस अवसर पर मंडलायुक्त द्वारा उप जिलाधिकारी, तहसीलदार व अन्य संबंधित न्यायालयों के आदेशों का आकार पत्र र-6 नामांतरण पंजी पर अंकित न होने पर असंतुष्टि व्यक्त करते हुए तहसीलदार को र-6 नामांतरण पंजी में अंकन से छूटे हुए समस्त आदेशों का अंकन आकार पत्र नामांतरण पंजी पर अंकित कराने तथा कंप्यूटराइज नामांतरण की व्यवस्था आने तक आदेशों का र-6 नामांतरण पंजी में ही अंकन करते रहने के निर्देश दिए। इसके उपरांत मंडल आयुक्त द्वारा संग्रह अनुभव के वासिल बाकी नवीस( डब्ल्यूबीएन) कार्यालय के निरीक्षण के दौरान आने वाली आर0सी0 के कंप्यूटर में फीडिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आर0सी0 के कंप्यूटराइज फीडिंग करने व मिलान करने के उपरांत आने वाली सही डिमांड को ही दर्शाने के निर्देश दिए जिससे अधिक से अधिक वसूली हो सके।

ये सभी रहे उपस्थित

मंडलायुक्त व जिलाधिकारी द्वारा राजस्व अभिलेखागार का निरीक्षण किया गया जिसमें ग्राम रहीमपुर बदौली व साहेलपुर निमैचा के बस्ते को भी खोल कर देखा गया तथा उसने खसरा, खतौनी व बस्ता सूची के अनुसार अन्य अभिलेखों की स्थिति आदि को देखा तथा बीडिंग हेतु बाकी रह गया अभिलेखों की नियमानुसार वीडिंग कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर तहसील में में बेहतर साफ सफाई व्यवस्था पाई गई, अभिलेखों का रखरखाव सुव्यवस्थित पाया गया। आशुतोष व्यक्त करते हुए इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सोहावल, तहसीलदार सोहावल सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

पकड़ा वारंटी मुलजिम

रिमांड पर आया मुलजिम भागने का किया प्रयास। पुलिस व अधिवक्ताओं ने दौड़ा कर पकड़ा वारंटी मुलजिम को।कोतवाली बीकापुर से आया था वारंटी मुलजिम। सीजेएम कोर्ट के सामने से किया था भागने का प्रयास।

पूर्वी यूपी मे हो सकता है मौसम खराब

नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी। आगामी सप्ताह के 12, 13 व 14 मार्च को पूर्वी उत्तर प्रदेश में हो सकता है मौसम खराब। छाई रहेगी बदली।13 मार्च को अयोध्या, सुल्तानपुर, रायबरेली और बाराबंकी में कहीं-कहीं हो सकती है हल्की बारिश।

बुंदेलखंड में बनेगा फाइटर प्लेन, एक्सप्रेस-वे पर फर्राटा भरेगा विकास: सीएम योगी

पुलिस को मिली बड़ी सफलता

अयोध्या पुलिस को मिली सफलता।10 दिन पूर्व बीकापुर कोतवाली क्षेत्र से अगवा की गई किशोरी बरामद। अगवा करने वाला विशेष समुदाय का युवक गिरफ्तार बीकापुर। पुलिस ने आरोपी को खजुरहट तिराहे से किया गिरफ्तार। पुलिस ने दुष्कर्म की धारा 376 भी बढ़ाई।थाना पूराकलन्दर क्षेत्र का रहने वाला है आरोपी।

आगरा डबल मर्डर का खुलासा, पुलिस ने मुठभेड़ में आरोपी को किया गिरफ्तार

केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल

15 मार्च से फिर शुरू होगी केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल। बंद रहेगे जनपद के मेडिकल स्टोर। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने दुकानों पर चस्पा किया पंपलेट। जनता से की अपील।जरूरत की दवा लेकर रख ले।ड्रग इंस्पेक्टर पीसी रस्तोगी के खिलाफ कार्रवाई न होने पर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने लिया फैसला। ड्रग इस्पेक्टर पीसी रस्तोगी पर भ्रष्टाचार का आरोप।

अधिवक्ता अजितेश पांडे के प्रकरण में आज अधिवक्ता संघ द्वारा सड़क पर प्रदर्शन किया गया एवं कल , 10 मार्च को 11:00 बजे माननीय अध्यक्ष जी द्वारा मीटिंग आहूत की गई है!

गौरतलब है कि अधिवक्ता का जमीन विवाद चल रहा है जिस प्रशासन की अगुवाई में जबरदस्ती कार्रवाई की जा रही है जिसके विरोध में अधिवक्ता लामबंद दिखाई पड़ रहे हैं आज अधिवक्ताओं ने सड़क पर प्रदर्शन किया वह कार्य विरत कर सारे कामकाज ठप कर दिए जिससे बाद कारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा!

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story