×

भाजपा मंडल प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन, पहले दिन हुआ ये काम

कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में सोशल मीडिया का उपयोग के बारे में राकेश पटेल ने कार्यकर्ताओं को जागरूक किया और उसके सकारात्मक उपयोग करने की सलाह दी और और कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया की उपयोगिता एवं गंभीरता को समझाया ।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 20 Oct 2020 1:12 PM GMT
भाजपा मंडल प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन, पहले दिन हुआ ये काम
X
प्रदेश भाजपा सरकार की उपलब्धियां /राज्य की राजनीतिक पृष्ठभूमि एवं भाजपा की भूमिका

अयोध्या : आज भारतीय जनता पार्टी का मंडल प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम रुदौली विधानसभा के बाबा बाजार, मवई, रुदौली देहात,शुजागंज, रुदौली नगर में शुरू हुआ। प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम के पहले दिन आज पांच सत्रों में कार्यक्रम का आयोजन हुआ । कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन,राष्ट्रगान एवं महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुई।

भारतीय जनता पार्टी एव हमारा दायित्व

कार्यक्रम के पहले सत्र में भारतीय जनता पार्टी एव हमारा दायित्व के विषय पर सुधीर सिंह सिद्धु ने उद्बोधन दिया और कार्यकर्ताओं को उनके दायित्व का बोध करवाया, कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में सोशल मीडिया का उपयोग के बारे में राकेश पटेल ने कार्यकर्ताओं को जागरूक किया और उसके सकारात्मक उपयोग करने की सलाह दी और और कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया की उपयोगिता एवं गंभीरता को समझाया ।

यह पढ़ें...10 लाख जॉब के वादे पर नीतीश का तेजस्वी पर तंज- पैसा कहां से लाओगे, जेल से?

विकास कार्यों की समीक्षा

कार्यक्रम के तृतीय सत्र में प्रदेश भाजपा सरकार की उपलब्धियां /राज्य की राजनीतिक पृष्ठभूमि एवं भाजपा की भूमिका पर बोलते हुए अभिषेक ने कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हुए विकास कार्यों जैसे बिजली,पानी, सड़क ,शिक्षा, किसानों,चिकित्सा, आदि क्षेत्रों में हुए विकास कार्यों को प्रमुखता से बताया । कार्यक्रम के चतुर्थ सत्र में पिछले 6 साल में हुए अन्त्योदयी प्रयत्न पर बोलतें हुए रवि तिवारी ने कार्यकर्ताओं को विश्व के लोकप्रिय नेता भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हुये गरीब कल्याण के कार्यों से रूबरू करवाया हुआ एवं कार्यक्रम के आखिरी सत्र में सुरक्षा सामर्थ्य के साथ आत्मनिर्भर भारत का संकल्प पर श्री हरीश श्रीवास्तव जी ने केंद्र सरकार के द्वारा 6 वर्षो के कार्यकाल किये गए ।

हमारी कार्यपद्धति एवं संगठन संरचना

कड़े और बड़े निर्णय से कार्यकर्ताओं को रूबरू कराते हुए कश्मीर में धारा 370 ,एयर स्ट्राइक ,की याद दिलाते हुए कार्यकर्ताओं में देश प्रेम की भावना का उदगार किया एवं हमारी कार्यपद्धति एवं संगठन संरचना में हमारी भूमिका पर श्री संजय जी अपने विचार प्रकट किया एवं संगठन में कार्यकर्ताओं को उनकी ताकत का एहसास करवाया ।

प्रशिक्षण वर्ग के अंत मे हमारा विचार परिवार पर बोलते हुए अलका ने पार्टी के महापुरुषों, उनके योगदान एव विचार परिवार से अवगत करवाया वही कार्यक्रम के समापन सत्र में भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता अदम्य साहस ,उत्साह ,विचार और संस्कारों से इतना प्रबल होता की वो समाज को नई दिशा देने की क्षमता रखता है ।

यह पढ़ें...IMD का अलर्ट जारी: होगी मूसलाधार बारिश, ये राज्य भीगेंगे बरसात से

कार्यकर्ता राष्ट्रहित में सकारात्मक वातावरण बनाये। कार्यक्रम में जिला महामंत्री अशोक कसौधन, जिला उपाध्यक्ष राममोहन भारती, शिवगोविंद पांडे,जिला मंत्री धर्मेंद्र सिंह,शांति देवी रावत,बबिता सिंह,शिवराम यज्ञसैनी, मंडल अध्य्क्ष शेखर गुप्ता, विजयशंकर शुक्ला, अंजनी शाहू, संतोष मिश्रा,रामदीन वर्मा, संतोष मिश्रा, व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ई० रणवीर सिंह ,रघुनंदन चौरसिया जी समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहें ।

नाथ बख्श सिंह

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story