×

भारत की चीन पर डिजिटल स्ट्राइक, ऐप बैन करने पर BJP सांसद ने कही ऐसी बात

सांसद सिंह ने कहा कि भारत ने चीन के खिलाफ डिजिटल स्ट्राईक की है। 59 चीनी एप पर प्रतिबंध लगने से एक ओर चीन को करारा झटका लगेगा।

Aradhya Tripathi
Published on: 30 Jun 2020 2:11 PM GMT
भारत की चीन पर डिजिटल स्ट्राइक, ऐप बैन करने पर BJP सांसद ने कही ऐसी बात
X

अयोध्या: भारत सरकार द्वारा 59 चीनी ऐप्स पर पाबंदी लगाने के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सांसद लल्लू सिंह ने कहा लोगो की निजी सुरक्षा व समाज के लिए घातक बने इस प्रकार के चीनी ऐप्स के खिलाफ कारवाई की मांग तो हम पहले ही कर चुके हैं। उन्होने भारत सरकार के इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा मैंने तो लोकसभा में 19 जुलाई 2019 को टिकटाक व इसकी तरह के चीनी एप पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी जो आज सार्थक हो गई।

भारत ने की चीन पर डिजिटल स्ट्राइक- लल्लू सिंह

सांसद सिंह ने कहा कि भारत ने चीन के खिलाफ डिजिटल स्ट्राईक की है। 59 चीनी एप पर प्रतिबंध लगने से एक ओर चीन को करारा झटका लगेगा। वहीं हमारे देश की प्रतिभाओं को इसके समकक्ष दूसरे ऐप को लांच करने का मौका मिलेगा। इससे हमारी आत्मनिर्भरता को सम्बल मिलेगा। यह चीनी एप अश्लीलता परोसने के साथ लोगो की निजी सुरक्षा के लिए खतरा भी बने हुए थे। भारत आत्मनिर्भरता की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। वोकल फार लोकल के तहत अब हमारे घरेलू उत्पाद एक वैश्विक स्तरीय ब्रांड के स्वरुप में परिवर्तित होने वाले है।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का प्रधानमंत्री पर हमला, कहा- चीन का नाम लेने से डरते हैं मोदी

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व एक नये भारत के लिए एक प्रकाश स्तम्भ है। भारत के नेतृत्व के आगे आज पूरी दुनिया नतमस्तक है। भारत अपनी सुरक्षा व सम्प्रभुता से अब कोई समझौता नहीं करेगा। सरकार के कठोर फैसलों से पूरे विश्व में यह संदेश गया है कि नया भारत देश को एकजुट व सुरक्षित रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा। कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए भारत सरकार के प्रयासों की आज पूरा विश्व सराहना कर रहा है।

सांसद ने संसद में पहले ही चीनी ऐप को लेकर जताई थी चिंता

वहीं 19 जुलाई 2019 को सांसद लल्लू सिंह ने लोकसभा में कहा था कि देश में चीन से संचालित बहुत ब्राउजर जैसे टिक टाक, यूसी का उपयोग बड़ी संख्या में नौजवान कर रहे है। जो कि बहुत गम्भीर है। इस प्रकार के ब्राउजर के द्वारा देश एवं समाज मे साम्प्रदायिकता, जातिवादिता एवं अश्लीलता जैसी सामग्री वितरित की जा रही है।

ये भी पढ़ें- सपा के इस दिग्गज नेता के बेटे की कोरोना से मौत, पार्टी में शोक

जो आज के नौजवानों को गलत दिशा में ले जा रही है। यह भी सम्भव है इस प्रकार के विदेश ब्राउजर भारतीयों के डाटा अपने अपने देशों के साथ साझा कर रहे हो जो देश की साइबर सुरक्षा के लिए भी घातक सिद्ध हो रहे हो।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story