×

अयोध्या में टीकाकरण अभियान, कमिश्नर और DM ने किया वैक्सीनेशन का शुभारंभ

यह टीकाकरण चरणबद्व ढंग से शुरू किया जा रहा है तथा जिसका पंजीकरण भी किया जा रहा है। आज प्रथम चरण का टीकाकरण प्रारम्भ किया गया है। जिन कर्मियों का आज टीकाकरण हो रहा है

suman
Published on: 16 Jan 2021 3:09 PM GMT
अयोध्या में टीकाकरण अभियान, कमिश्नर और DM ने किया वैक्सीनेशन का शुभारंभ
X
अयोध्या कोविड-19 टीकाकरण अभियान : मंडलायु्क्त और डीएम ने किया वैक्सीनेशन का शुभारंभ

अयोध्या : आज कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत जनपद मुख्यालय पर स्थित जिला महिला चिकित्सालय से मण्डलायुक्त एमपी अग्रवाल व जिलाधिकारी अनुज कुमार झा द्वारा कोविड-19 टीकाकरण का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर अधिकारी द्वय द्वारा बैक्सीनेशन कार्यो को देखा गया तथा आब्जर्वेशन कक्ष में टीकाकरण के उपरांत भेजे गये कर्मियों से बात की गयी तथा अधिकारी द्वय द्वारा टीकाकरण के दौरान व उसके उपरांत भी कोविड 19 से बचाव सम्बंधी सभी उपायों यथा मास्क लगाना, हाथों को धोना आदि का पालन करते रहने की अपील की।

टीकाकरण चरणबद्व ढंग से

उनके द्वारा बताया गया कि यह सुरक्षित बैक्सीन है और यह टीकाकरण चरणबद्व ढंग से शुरू किया जा रहा है तथा जिसका पंजीकरण भी किया जा रहा है। आज प्रथम चरण का टीकाकरण प्रारम्भ किया गया है। जिन कर्मियों का आज टीकाकरण हो रहा है उन्हें द्वितीय चरण का टीका आगामी 15 फरवरी को लगाया जायेगा। पहले चरण में टीकाकरण स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जा रहा है। जिसमें किसी भी बीमारी से ग्रस्त लोगो को प्राथमिकता मिलेगी और यह अभियान चरणबद्व ढंग से चलाया जायेगा और इसमें देश, प्रदेश व जनपद के सभी नागरिकों को आच्छादित किया जायेगा।

यह पढ़ें...बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे: अवनीश अवस्थी ने की निर्माण कार्य की समीक्षा, दिए ये निर्देश

ayodhya

अफवाहों से सावधान रहे

मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी ने अपील की है कि अफवाहों से सावधान रहे यह पूर्ण रूप से वैज्ञानिक एवं सुरक्षित है और टीकाकरण के बाद हमें 5 सावधानियां बरतनी होगी तथा इन्हें व्यवहारों में टीकाकरण के बाद भी अमल करना होगा। जिसमेे मास्क को सही ढंग से पहनने, हाथों को नियमित रूप से साबुन व पानी से धोने या सेनीटाइजर का प्रयोग करें, आपस में उचित दूरी बनायें रखे, लक्षण दिखने पर खुद को दूसरे से अलग करें तथा परीक्षण करायें।

यह पढ़ें...बिहार राजनीति में शाहनवाज BJP के तुरुप का इक्का, बदलेंगे राजनीतिक समीकरण

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र

तदोपरांत जिलाधिकारी श्री झा ने जिला पुरूष चिकित्सालय, श्रीराम चिकित्सालय अयोध्या, राजर्षि दशरथ स्वाशासी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय दर्शननगर अयोध्या तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मया बाजार पर चल रहे टीकाकरण कार्यो का जायजा लिया तथा आब्जर्वेशन कक्ष में टीकाकरण के उपरांत रखे गये व्यक्तियों से वार्ता की तथा टीकाकरण के उपरांत भी कोविड 19 से बचाव सम्बंधी सभी उपायों को अनिवार्य रूप से अनुपालन करते रहने की अपील की। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.घनश्याम सिंह व अन्य सम्बंधित चिकित्सक व चिकित्सा स्टाफ उपस्थित रहें।

रिपोर्टर नाथ बख्श सिंह

suman

suman

Next Story