×

राम मंदिर पर बड़ी खबर: नक्शें को मिली मंजूरी, भक्तों में खुशी की लहर

राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा प्रस्तावित नक्शें को अयोध्या विकास प्राधिकरण से मंजूरी मिल गई है।

Newstrack
Published on: 2 Sep 2020 8:51 AM GMT
राम मंदिर पर बड़ी खबर: नक्शें को मिली मंजूरी, भक्तों में खुशी की लहर
X
राम मंदिर के नक्शें को मिली मंजूरी (social media)

लखनऊ: राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा प्रस्तावित नक्शें को अयोध्या विकास प्राधिकरण से मंजूरी मिल गई है। ट्रस्ट ने 02 लाख 87 हजार 110 वर्ग मीटर क्षेत्र का नक्शा प्राधिकरण में दाखिल किया था। जिसमे 02 लाख 61 हजार 110 वर्ग मीटर खुला क्षेत्र और 13 हजार वर्ग मीटर कवर्ड क्षेत्र दर्शाया गया है।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस के बाद अब TMC ने मार्क जकरबर्ग को लिखी चिट्ठी, कही ऐसी बात

ram-temple राम मंदिर के नक्शें को मिली मंजूरी (social media)

अयोध्या विकास प्राधिकरण की बोर्ड की बैठक मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई

अयोध्या विकास प्राधिकरण की बोर्ड की बैठक मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल की अध्यक्षता में बुधवार सुबह हुई। जिसमे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण के लिए नक्शा पेश किया गया। बैठक में पदेन सदस्यों जिलाधिकारी अनुज झा समेत अन्य सदस्यों ने नक्शें को अपनी मंजूरी दे दी। अब अयोध्या विकास प्राधिकरण विकास व अन्य शुल्क जमा करने के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को पत्र जारी करेगा। इसके अलावा ट्रस्ट को अनुरक्षण शुल्क, पर्यवेक्षण तथा मजदूरी सेस भी देना होगा।

धनराशि को जमा किए जाने के बाद प्राधिकरण ट्रस्ट को नक्शा सौंप देगा

प्राधिकरण द्वारा इसकी गणना की जा रही है। माना जा रहा है ट्रस्ट को इन सभी मदों में करीब 05 करोड़ रुपये जमा करने होंगे। इसके अलावा ट्रस्ट को इस राशि पर आयकर की छूट भी मिलेगी। पूरी गणना के बाद प्राधिकरण द्वारा ट्रस्ट को शुल्क धनराशि जमा करने के लिए पत्र दिया जायेगा। इस धनराशि को जमा किए जाने के बाद प्राधिकरण ट्रस्ट को नक्शा सौंप देगा।

ram-temple राम मंदिर (social media)

ये भी पढ़ें:शिवसेना पर ताबड़तोड़ गोलियां: दिग्गज नेता की हुई मौत, पार्टी में मची अफरा-तफरी

बता दे कि लंबे अदालती विवाद के बाद बीती 05 अगस्त को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के शिलान्यास व भूमि पूजन कर राम मंदिर निर्माण के कार्य को विधिवत शुरू किया था। इसके बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण की तैयारियों के सिलसिलें में मानचित्र बनवा कर उसे अयोध्या विकास प्राधिकरण में स्वीकृति के लिए दाखिल किया था।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story