×

कांग्रेस के बाद अब TMC ने मार्क जुकरबर्ग को लिखी चिट्ठी, कही ऐसी बात

फेसबुक हेटस्पीच मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस के बाद अब तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) ने भी फेसबुक पर सवाल खड़े किये हैं। टीएमसी ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के आगे बीजेपी के प्रति कथित झुकाव का मामला उठाया है।

Newstrack
Published on: 2 Sep 2020 8:39 AM GMT
कांग्रेस के बाद अब TMC ने मार्क जुकरबर्ग को लिखी चिट्ठी, कही ऐसी बात
X
यह सरकार संसद को एक नोटिस बोर्ड की तरह बनाना चाहती है और अपने बहुमत को रबर स्टाम्प के तौर पर इस्तेमाल कर रही है। जिस एक तरीके से जवाबदेही तय होती है।

नई दिल्ली: फेसबुक हेटस्पीच मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस के बाद अब तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) ने भी फेसबुक पर सवाल खड़े किये हैं। टीएमसी ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के आगे बीजेपी के प्रति कथित झुकाव का मामला उठाया है।

साथ ही कहा है कि कि इस मामले में सार्वजनिक तौर पर कई सबूत मौजूद हैं। ये पत्र टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने जुकरबर्ग को लिखा है। उन्होंने अपने लेटर में उनके साथ पहले की मुलाकात का जिक्र भी किया, जिसमें इनमें से कुछ मामलों को उठाया था।

Facebook फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की फोटो(साभार-सोशल मीडिया

यह भी पढ़ें…अमेरिका का बड़ा एलान: चीन के खिलाफ खुलकर देगा साथ, कर रहा ये बड़ी तैयारी

बता दें कि उन्होंने जुकरबर्गे से अक्टूबर 2015 में मुलाकात की थी। ओ ब्रायन ने कहा कि भारत की दूसरी सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) को भारत के 2014 और 2019 चुनाव में फेसबुक की भूमिका को लेकर गंभीर चिंताएं हैं।

उन्होंने लिखा कि भारत के राज्य पश्चिम बंगाल में चुनाव होने में करीब कुछ ही महीने पहले, आपकी कंपनी के हाल ही में बंगाल में फेसबुक पेज और अकाउंट्स को ब्लॉक करना भी फेसबुक और बीजेपी के बीच संबंध की ओर इशारा करता है। फेसबुक के वरिष्ठ प्रबंधन के आंतरिक ज्ञापन सहित सार्वजनिक तौर पर कई ऐसे सबूत मौजूद हैं, जो पक्षपात साबित करने को काफी हैं।

Rahul Gandhi कांग्रेस नेता राहुल गांधी की फोटो(साभार सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…चीन ने फिर की घुसपैठ: इस इलाके को कब्जाने की कोशिश, भारतीय सेना ने खदेड़ा

कांग्रेस ने जुकरबर्ग को दोबारा लिखा पत्र

इससे पहले शनिवार को मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने यह भी कहा है कि फेसबुक के कुछ कर्मचारियों और बीजेपी के बीच कथित 'सांठगांठ' के मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच होनी चाहिए।

कांग्रेस ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को दोबारा पत्र लिखा और सवाल किया कि इस सोशल नेटवर्किंग कंपनी की भारतीय इकाई की ओर से सत्तारूढ़ बीजेपी की मदद किए जाने के आरोपों के संदर्भ में क्या कदम उठाए गए हैं?

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story