×

अयोध्या के लिए दिन खास, इन कार्यक्रमों में शामिल हुए DM, दिए ये निर्देश

आज जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ, जिसमें  जिले के खास लोगों ने उपस्थिति दर्ज कराई। इसी के तहत केंद्र व प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा  अयोध्या के कुंडों पर सौंदर्यीकरण  के लिए का  60 करोड़ रुपए  लगाया जाएगा। 

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 15 Sep 2020 3:58 PM GMT
अयोध्या के लिए दिन खास, इन कार्यक्रमों में शामिल हुए DM, दिए ये निर्देश
X
आज जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ, इसी के तहत केंद्र व प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा  अयोध्या के कुंडों पर सौंदर्यीकरण  

अयोध्या: आज जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ, जिसमें जिले के खास लोगों ने उपस्थिति दर्ज कराई। इसी के तहत केंद्र व प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा अयोध्या के कुंडों पर सौंदर्यीकरण के लिए का 60 करोड़ रुपए लगाया जाएगा। नोड अर्बन लैब को प्रोजेक्ट बनाने का निर्देश दिया गया है। जिसके लिए आज मण्डलायुक्त एमपी अग्रवाल एवं जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की उपस्थिति में इसका प्रस्तुतीकरण किया गया।

अयोध्या सौंदर्यकरण

इस अवसर पर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, नगर आयुक्त एवं विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थिति थे। इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने कहा कि अयोध्या में पर्यटन आदि विकास के लिए अनेक परियोजनायें चल रही है। यह संस्था कुण्ड के विकास के लिए अनेक योजना बनाये तथा स्थानीय विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से मौके पर निरीक्षण कर अंतिम रूप दें।

सोशल मीडिया से

यह पढ़ें...पाकिस्तान की नापाक हरकत: अजीत डोभाल को आया गुस्सा, उठाया ये कड़ा कदम

अधिकारियों ने रखी अपनी बात दिए आदेश

जिलाधिकारी ने बताया कि इस योजना के प्रारम्भिक चरण में दशरथ कुण्ड, अग्नि कुण्ड, सीता कुण्ड, खुर्ज कुण्ड, विद्या कुण्ड, गनेश कुण्ड, हनुमान कुण्ड का प्रस्ताव बनाया गया है। साथ ही बस शन पर पर्यटन सूचना केन्द्र की स्थापना के लिए भी कार्य करने की योजना है।।

नगर आयुक्त ने अयोध्या के विकास हेतु बेहतर योजना बनाने का आह्वान किया है। इसका मुख्य उद्देश्य विरासत की विकास को महत्व देना, रामराज्य के मुख्य भाव को लेते हुए विकास करना, है।

सोशल मीडिया से

संपूर्ण समाधान दिवस कार्यक्रम

साथ ही जिले के तहसील बीकापुर में करो ना महावारी मैं बंद संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया ।इस अवसर पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व डीआईजीध्वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कोविड-19 संक्रमण से बचाव संबंधित सभी उपायों का अनुपालन करने का निर्देश दिया और जनता की समस्याओं को सुनकर निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।

यह पढ़ें..प्रियंका का ड्रेसिंग स्टाइल: आप भी आजमाएं, ऑफिस हो या पार्टी, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

संपूर्ण समाधान दिवस पर कुछ लोगों ने अपनी समस्याएं भी रखी। जिन्हें जिलाधिकारी ने सुलझाने का निर्देश दिया। संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी द्वारा कोविड-19 संक्रमण से बचाव संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया और सभी अधिकारियों व आवेदकों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने का आदेश निर्देशित किया।

रिपोर्टर नाथ बख्श सिंह

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story