×

कोरोना पर अयोध्या डीएम ने की त्वरित कार्रवाई, लोगों को दिया ये मैसेज

जिलाधिकारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पूरे गांव को सील कर दिया आवाजाही को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया। शनिवार को सुबह आठ बजे से घर घर जाकर ड्रेसिंग का काम शुरू कराया गया। गांव में अभी तक किसी अन्य में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है।

राम केवी
Published on: 24 April 2020 1:30 PM GMT
कोरोना पर अयोध्या डीएम ने की त्वरित कार्रवाई, लोगों को दिया ये मैसेज
X

अयोध्याः जनपद के थाना पूराकलंदर के ग्राम सनेथू में एक 25 वर्षीय गर्भवती महिला के शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। लेकिन जिलाधिकारी अनुज कुमार झा पूरी टीम के साथ स्वयं गांव पहुंच कर पूरी स्थिति को सम्हाल लिया। गर्भवती कुछ ही दिन पहले बाहर से आई बताई गई है।



ये भी पढ़ेंः रेलवे का मास्टर प्लान: यात्रीगण ध्यान दें, लॉकडाउन के बाद आएगा काम

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने एक ट्वीट कर पूरे मामले की जानकारी दी। जिलाधिकारी ने बताया कि ग्राम सनेथू थाना पूरा कलंदर की एक 25 वर्षीय महिला जो कि प्रेग्नेंट थी। इलाज के लिए संजाफी हास्पिटल जा रही थी। 19 अप्रैल को भी वह हास्पिटल गई थी। अस्पताल ने शासन के निर्देशों को ध्यान में रखकर कोरोना जांच के लिए बने केंद्रों पर 22 अप्रैल को महिला की कोरोना जांच कराई। 23 अप्रैल को शाम साढ़े पांच बजे महिला की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसके तत्काल बाद जिलाधिकारी अनुज कुमार झा पूरी टीम के साथ स्वयं गांव पहुंच गए।



ये भी पढ़ेंः श्मशान घाट पर कोरोना पॉजिटिव शव का दाह संस्कार करने से इंकार, आचार्य ने रखी ये शर्त

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने सबसे पहले महिला को प्रोटोकाल के तहत कोरोना हास्पिटल भिजवाया। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला को इलाज के लिए सुल्तानपुर के कोरोना एल2 सेंटर में भेजा गया है। महिला का कहना है कि उसका कहीं दूसरे जिले से कोई संपर्क नहीं रहा है। फिर भी एहतियातन कदम उठाए गए हैं। महिला को फिलहाल कोई दिक्कत नहीं है। उसका उपचार किया जा रहा है।



संजाफी अस्पताल सील

डीएम ने संजाफी अस्पताल को सील करते हुए उसके पूरे स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया। इसके अलावा महिला के पूरे परिवार को क्वारंटाइन करने की कार्रवाई की गई।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पूरे गांव को सील कर दिया आवाजाही को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया। शनिवार को सुबह आठ बजे से घर घर जाकर ड्रेसिंग का काम शुरू कराया गया। गांव में अभी तक किसी अन्य में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है। लोगों का कहना है कि गर्भवती कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ से आई थी संभवतः उसको वहीं संक्रमण हुआ होगा।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा पहले से ही लगातार दौरा कर लॉकडाउन की स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए हैं और लोगों से अनुपालन करा रहे हैं।

नाथबस सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

राम केवी

राम केवी

Next Story