×

श्मशान घाट पर कोरोना पॉजिटिव शव का दाह संस्कार करने से इंकार, आचार्य ने रखी ये शर्त

मेरठ के भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल के सहायक के पिता की कोरोना पॉजिटिव के चलते देर रात मौत हो गई थी। जिसके बाद उनके शव का अंतिम संस्कार के लिए मेरठ के श्मशान घाट पर लाया गया जहां मौजूद आचार्य ने कोरोना से हुई मौत की सूचना सुनकर अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।

SK Gautam
Published on: 24 April 2020 1:41 PM GMT
श्मशान घाट पर कोरोना पॉजिटिव शव का दाह संस्कार करने से इंकार, आचार्य ने रखी ये शर्त
X

मेरठ: जिस तरह से कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है, लोगों में डर देखने को मिल रहा है , तो ये डर मेरठ के श्मशान घाट में भी देखने को मिला। जहां कोरोना पॉजिटिव एक व्यक्ति की मौत के बाद जब उसका शव अंतिम संस्कार के लिए एक श्मशान घाट पहुंचा तो वहां मौजूद आचार्यों ने उस व्यक्ति का दाह संस्कार करने से इन्कार कर दिया।

कोरोना से हुई मौत तो आचार्य ने अंतिम संस्कार करने से किया इंकार

दरअसल मेरठ के भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल के सहायक के पिता की कोरोना पॉजिटिव के चलते देर रात मौत हो गई थी। जिसके बाद उनके शव का अंतिम संस्कार के लिए मेरठ के श्मशान घाट पर लाया गया जहां मौजूद आचार्य ने कोरोना से हुई मौत की सूचना सुनकर अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।

ये भी देखें: काशी पर कोरोना ‘ग्रहण’, 7 नए मामले सामने आने से हड़कंप

जिसके बाद मेरठ प्रशासन के हाथ पैर फूल गए कि आखिर व्यक्ति का अंतिम संस्कार कैसे किया जाए जिसके बाद प्रशासन ने श्मशान घाट के आचार्यों से काफी विनती की तो श्मशान घाट के आचार्य रवि शर्मा ने बताया की कुछ शर्तों के साथ व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने की बात कही थी।

आचार्य ने रखी ये शर्तें

शर्तों में उन्होंने कहा कि वो ना तो शव के करीब जाएंगे और ना ही हाथ लगाएंगे और दूर से ही मंत्र उच्चारण करेंगे। उसके बाद पूरे शमशान घाट को सैनिटाइज किया जाएगा और सुरक्षा के लिहाज से उन्हें भी गलब्स और ड्रेस देने की व्यवस्था की जाए ताकि वह लोग भी सुरक्षित रहें। श्मशान घाट के आचार्य की यह शर्त सुनकर प्रशासन की जान में जान आई और उनकी सभी शर्तों को मानते हुए कोरोना पॉजिटिव से हुई व्यक्ति की अंतिम संस्कार कर दिया गया।

ये भी देखें: रेलवे का मास्टर प्लान: यात्रीगण ध्यान दें, लॉकडाउन के बाद आएगा काम

रिपोर्ट- सुशील कुमार मेरठ

SK Gautam

SK Gautam

Next Story