×

काशी पर कोरोना 'ग्रहण', 7 नए मामले सामने आने से हड़कंप

शुक्रवार को जिला प्रशासन की कोशिशों को तगड़ा झटका लगा। कोरोना के एक साथ 7 मामले सामने आने से हड़कंप मच गया। पीड़ितों में 6 दिल्ली मरकज से लौटे जमाती के सम्पर्क में आये रहे। इसके अलावा एक दवा व्यापारी में भी कोरोना के लक्षण मिले हैं।

SK Gautam
Published on: 24 April 2020 1:23 PM GMT
काशी पर कोरोना ग्रहण, 7 नए मामले सामने आने से हड़कंप
X

वाराणसी: धर्म नगरी वाराणसी में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को जिला प्रशासन की कोशिशों को तगड़ा झटका लगा। कोरोना के एक साथ 7 मामले सामने आने से हड़कंप मच गया। पीड़ितों में 6 दिल्ली मरकज से लौटे जमाती के सम्पर्क में आये रहे। इसके अलावा एक दवा व्यापारी में भी कोरोना के लक्षण मिले हैं।

मदनपुरा इलाका बना सुपर हॉट स्पॉट

जिन 6 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, सभी मदनपुरा इलाके के रहने वाले हैं। मदनपुरा में अब तक 13 मामले सामने आ चुके हैं। एक के बाद एक मामले सामने आने के बाद मदनपुरा इलाका सुपर हॉट स्पॉट बन चुका है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को वाराणसी में 7 कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

ये भी देखें: कोरोना ने यहां फिर से दी दस्तक, मुक्त घोषित था यूपी का ये जिला

इसमे मदनपुरा हॉट स्पॉट के 6 लोग हैं। सभी 6 लोग एक दिल्ली से लौटे मदनपुरा के जमाती व्यक्ति की कांटेक्ट ट्रेसिंग से जानकारी में आये थे। यह 55 वर्षीय जमाती व्यक्ति पहले कोरोना नेगेटिव था। जिसका कुछ दिन बाद लिया गया सैंपल पॉजिटिव हो गया था। इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग में इनके साथ मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले व अन्य मिला कर कुल 41 व्यक्तियों को पुलिस के द्वारा चिन्हित किया गया था। उन्ही के सैंपल में से ये 6 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जमाती व्यक्ति पहले से पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में है।

मड़ौली इलाका बना 7 वां हॉट स्पॉट

इसके अतिरिक्त एक 29 वर्षीय व्यक्ति मंडौली, थाना क्षेत्र मडुवाडीह से भी पॉजिटिव पाया गया है। यह दवा व्यवसायी है। यह व्यक्ति पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में जांच के लिए आया था, उस समय इनको खांसी, बुखार था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर में इसका सैंपल 20 अप्रैल को लिया गया था। पूर्व के 6 हॉट स्पॉट के साथ अब एक और 7 वा हॉट स्पॉट मंडौली बनाया जा रहा है।

ये भी देखें: बर्थडे स्पेशल: सचिन ने किया बड़ा खुलासा कहा- ये खिलाड़ी तोड़ सकते हैं मेरा रिकार्ड

SK Gautam

SK Gautam

Next Story