×

घर-घर पहुंचे DM: संक्रमितों की तलाश, रैपिड रिस्पांस टीमों के साथ किया सर्वे

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा घर पर उपचार ले रहे रोगियों के घर जाकर रैपिड रिस्पॉन्स टीम  द्वारा रोगी को उपलब्ध कराई ड्रग किट की जानकारी लेने पर पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के परिवार के सदस्य द्वारा अवगत कराया गया कि आरआरटी टीम द्वारा ड्रग किट उपलब्ध कराया गया है इसके साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों हेतु आईवर मेक्टिंन की दो-दो टेबलेट भी उपलब्ध कराई गई।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 1 Sep 2020 2:39 PM GMT
घर-घर पहुंचे DM: संक्रमितों की तलाश, रैपिड रिस्पांस टीमों के साथ किया सर्वे
X
जिलाधिकारी ने स्वयं घर- घर जाकर सर्वे टीमों द्वारा कोविड-19 के लक्षण वाले व्यक्तियों (जिन्हें सर्दी खांसी बुखार सांस लेने में परेशानी हो की।

अयोध्या : जिले के सरदार भगत सिंह वार्ड व बढ़ई का पुरवा वार्ड में निगरानी समितियों/सर्वे टीमों व रैपिड रिस्पांस टीमों द्वारा किए जा रहे कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण। जिलाधिकारी ने स्वयं घर- घर जाकर सर्वे टीमों द्वारा कोविड-19 के लक्षण वाले व्यक्तियों (जिन्हें सर्दी खांसी बुखार सांस लेने में परेशानी हो) की। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने खुद पहचान व सैम्पलिंग हेतु किए गए कार्यों की जानकारी लिया

रैपिड रिस्पॉन्स टीम

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा घर पर उपचार ले रहे रोगियों के घर जाकर रैपिड रिस्पॉन्स टीम द्वारा रोगी को उपलब्ध कराई ड्रग किट की जानकारी लेने पर पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के परिवार के सदस्य द्वारा अवगत कराया गया कि आरआरटी टीम द्वारा ड्रग किट उपलब्ध कराया गया है इसके साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों हेतु आईवर मेक्टिंन की दो-दो टेबलेट भी उपलब्ध कराई गई।

यह पढ़ें...रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल मॉस्को के लिए होंगे रवाना, SCO बैठक में लेंगे हिस्सा

ayodhya social media फाइल

कोविड-19 की जांच

जिलाधिकारी द्वारा लोगों से अपील की गई कि कोविड-19 की जांच अधिक से अधिक लोग कराएं जिससे का ससमय संक्रमित व्यक्ति की पहचान करके उसे ससमय बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके। उन्होंने कहा कि सही समय पर संक्रमित व्यक्ति की पहचान कर संक्रमण के फैलाव को भी रोका जा सकता है। जिलाधिकारी द्वारा डिप्टी सीएमओ डॉ दीपक पांडे को संक्रमित व्यक्तियों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों की सैंपलिंग कराने के साथ-साथ घनी बस्तियों में संक्रमित व्यक्ति के मकान के आसपास के घरों में रहने वाले सभी सदस्यों की भी कोविड-19 की जांच कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में विशेष ध्यान दिया जाए और यदि किसी में भी कोविड-19 लक्षण की संभावना हो या वह किसी पॉजिटिव व्यक्ति के सीधे संपर्क में आया हो तो उसे आइवर मेक्टिन दवा उपलब्ध कराने के साथ-साथ यथाशीघ्र उसकी कोरोना की जांच कराना सुनिश्चित किया जाए।

यह पढ़ें...योगी सरकार का बड़ा फैसला: अब नहीं होगी बिजली चोरी, हुई ये व्यवस्था

ayodhya social media फाइल

जिलाधिकारी ने कहा

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि निगरानी टीम के सदस्यों यथा आशा आंगनबाड़ी कार्यकत्री व एएनएम के द्वारा घर-घर जाकर सिंप्टोमेटिक व्यक्तियों को पहचाने का कार्य किया जा रहा है उन्होंने उनकी सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जिलाधिकारी ने डिप्टी सीएमओ, को जनपद की सभी सर्वे टीमों को अनिवार्य रूप से इंफ्रारेड थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर, सैनिटाइजर व मास्क उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर पार्षद द्वारा बताया गया कि निगरानी टीमों का सर्वेक्षण कार्यों में पूरा सहयोग प्रदान किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने निगरानी टीम के सभी सदस्यों को स्वयं को सुरक्षित रखते हुए अपने अपने कार्यों का बेहतर ढंग से निर्वहन करने को कहा। इस अवसर पर डिप्टी सीएमओ डॉ दीपक पांडे, सरदार भगत सिंह वार्ड के पार्षद संतोष सिंह आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्टर नाथबक्स सिंह

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story