×

अयोध्या: मंडल आयुक्त ने की विकास कार्यों की समीक्षा, दिए ये निर्देश

अयोध्या मण्डल एमपी अग्रवाल ने बताया कि आनगोइन कार्य के अन्तर्गत मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग सेन्टर आईटीआई दशरथ महल, सत्संग भवन, यात्री सहायता केन्द्र, रैन बसेरा के कार्यों की समीक्षा की।

Shraddha Khare
Published on: 5 Feb 2021 2:25 PM GMT
अयोध्या: मंडल आयुक्त ने की विकास कार्यों की समीक्षा, दिए ये निर्देश
X
अयोध्या: मंडल आयुक्त ने की विकास कार्यों की समीक्षा, दिए ये निर्देश

अयोध्या : धार्मिक स्थल अयोध्या के विकास को स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा समय-समय पर अयोध्या आकर वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हैं उसी श्रृंखला में आयुक्त अयोध्या मण्डल एमपी अग्रवाल ने विभिन्न विभागों के चल रहे विकास कार्यो को लेकर उनके सम्बंधित विभाग के अधिकारियों व उनके कार्यदायी संस्थाओं के साथ लम्बी बैठक कर जानकारी प्राप्त करने के साथ तेजी से विकास कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश दिये।

विभागों के चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा

अयोध्या मण्डल एमपी अग्रवाल ने बताया कि आनगोइन कार्य के अन्तर्गत मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग सेन्टर आईटीआई दशरथ महल, सत्संग भवन, यात्री सहायता केन्द्र, रैन बसेरा, पंचकोसी परिक्रमा मार्ग, यात्री छादक, राम की पैड़ी का कार्य, सिटी वाइड इन्टरवेशन कार्य, अयोध्या के मुख्य मार्ग, हनुमानगढ़ी, कनक भवन, पैदल यात्री मार्ग का नवीनीकरण, जनपद अयोध्या में अन्तर्राष्ट्रीय प्रेस क्लब के निर्माण कार्य का कार्य, पुलिस बैरक का निर्माण 200 व्यक्तियों की संख्या, होम्योपैथिक मेडिकल कालेज, नगर निगम अयोध्या पेयजल योजना फेस-3 एवं फेस-2, नाली के निर्माण, पब्लिक पार्किंग सुविधाओं तथा जनसुविधाओं का विकास के अन्तर्गत 400 दुकानों को बी-स्थापित करने की योजना के कार्यों की समीक्षा की।

अयोध्या मण्डल एमपी अग्रवाल

पर्यटन विभाग के अन्तर्गत कराये जाने वाले कार्यो में हनुमानगढ़ी, दशरथ महल, कनक भवन एवं अन्य प्रमुख मंदिरों में फसाड लाइटिंग का कार्य, निर्माणाधीन बस स्टेशन के संचालन का कार्य, क्वीन हो मेमोरियल पार्क में स्थित परिवहन विभाग के पुराने जर्जर भवन के ध्वस्तीकरण एवं भूमि स्थानान्तरण के कार्य, सूर्यकुण्ड भरतकुण्ड के विकास से सम्बंधित कार्य, अयोध्या में शवदहा ग्रहों का समयक विकास, चारों तरफ वाहनों के पार्किंग हेतु पार्किंग स्थलों का विकास, भविष्य के लिए मुख्य मार्गो के आसपास लखनऊ एवं रायबरेली रोड पर पार्किंग स्थल का विकास के कार्य सहित नागरिक उड्डयन विभाग के अन्तर्गत अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के भूमि क्रय के कार्य, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के अन्तर्गत अयोध्या गोरखपुर राजमार्ग का विकास आदि की समीक्षा की गयी है।

ये भी पढ़े.....रसूलाबाद: अंतिम विदाई में उमड़ा समूह, बिलखते परिजन व कंधा देते साथी पत्रकार

ayodhya news

इस बैठक में शामिल हुए यह अधिकारी

बैठक में जिला अधिकारी अनुज कुमार झा मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार, डीएफओ मनोज खरे, परियोजना निदेशक कमलेश सोनी, जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह, डीसी मनरेगा डा. नागेन्द्र मोहन त्रिपाठी, अर्थ एवं संख्याधिकारी सहित अपर नगर आयुक्त कृषि, लोक निर्माण विभाग एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़े.....मेरठ: महिला ने नर्सरी इंचार्ज पर लगाया सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story