×

योगी से मिले सांसद लल्लू सिंह, CM के सामने रखीं जनता से जुड़ी ये समस्याएं

सांसद सिंह ने बताया कि गोसाईगंज बाजार करीब 4 किमी पर फैला हुआ है। यदि इस बाजार से होकर फोरलेन जाता है तो इसका अस्तित्व समाप्त हो जाएगा।

Newstrack
Published on: 13 July 2020 2:55 PM GMT
योगी से मिले सांसद लल्लू सिंह, CM के सामने रखीं जनता से जुड़ी ये समस्याएं
X

अयोध्या: जनपद अयोध्या से-वाराणसी को जोड़ने वाले फोरेलेन मार्ग पर बाईपास के सम्बंध में स्थानीय सांसद लल्लू सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ से मिलकर मांग पत्र सौंपा है। जिसमें उन्होंने जनहित में अयोध्या-वाराणसी फोरलेन मार्ग पर बसखारी तक पड़ने वाले बाजारों मया, अकबरपुर, गोसाईगंज, बसखारी बाजार में बाईपास का निर्माण हो जिससे उनके अस्तित्व पर खतरा ना हो। बाजारों से फोरेलेन लेन जाने पर इन बाजारों का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा।

फोरलेन गुजरने से बाजारों का अस्तित्व हो जाएगा समाप्त

सांसद सिंह ने बताया कि गोसाईगंज बाजार करीब 4 किमी पर फैला हुआ है। यदि इस बाजार से होकर फोरलेन जाता है तो इसका अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। बाजार से सटी दाहिने तरफ मड़हा नदी है तथा बायें तरफ रेलवे लाईन है। जिस कारण बाजार को कहीं स्थानांतरित नहीं किया जा सकता। इसी प्रकार मया बाजार, अकबरपुर बाजार में भी फोरलेन नहीं सम्भव है।

ये भी पढ़ें- मंडलायुक्त ने की बैठक, DM को अवैध खनन के खिलाफ दिया ये निर्देश

यहां भी बाईपास की अति आवश्यकता है। विश्व प्रसिद्ध द्वादश ज्योर्तिलिंग विश्वनाथ जी वाराणसी, अयोध्या व अन्य धार्मिक स्थलों को पयर्टन की दृष्टि से जोड़ने की इस सरकार की महत्वाकांक्षी योजना रही है। अयोध्या सीधा फोरलेन के माध्यम से काशी से जल्द जुड़ जाय यह मेरा सपना रहा है।

जनता की सभी समस्याओं से मुख्यमंत्री को कराया अवगत

उल्लेखनीय है कि अयोध्या से बनारस को जोड़ने के लिए फोरलेन की घोषणा के बाद से ही रास्ते में पड़ने वाले बाजारों के व्यापारी काफी चिंतित हो गए हैं। क्योंकि बाजारों से फोरलेन निकलने के कारण उनके मकान व दुकान को तोड़ना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से मौत होने पर मरीज के शव को ट्रैक्टर चलाकर श्मशान ले गया डॉक्टर

जिससे उन का व्यवसाय पूरी तरीक़े नष्ट हो जाएगा तथा इन मार्गों पर ओवर ब्रिज के निर्माण के कारण भी आम जनता को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। जन भावनाओं वथानीय स्तर पर होने वाली कठिनाइयों से प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलकर अवगत कराया है।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story