×

अयोध्या: समाधान दिवस पर DM ने सुनी जनसमस्याएं, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी  अनुज कुमार झा ने सुनी फरियादियों की समस्यायें।

Monika
Published on: 2 Feb 2021 2:10 PM GMT
अयोध्या: समाधान दिवस पर DM ने सुनी जनसमस्याएं, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
X
अयोध्या: सम्पूर्ण समाधान दिवस पर DM ने सुनी समस्यायें, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

अयोध्या: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने सुनी फरियादियों की समस्यायें। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को सम्बंधित अधिकारियों को समयबद्व एवं गुणवत्तापरक निस्तारण के दिये निर्देश।

फरियादियों की समस्या सुनी

उन्होंने कहा कि जन समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाय। शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय। उन्होंने एक-एक करके फरियादियों की फरियादों/समस्याओं को सुनकर उनके गुणवत्तापरक निस्तारण हेतु सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जन समस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है इसलिए सभी अधिकारी गम्भीरता के साथ रूचि लेकर गुणवत्तायुक्त ढंग से समयबद्व निस्तारण करें। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही है। शिकायतों के निस्तारण में पारदर्शिता, गुणवत्ता एवं समयबद्वता का विशेष ध्यान दिया जाय।

ये भी पढ़ें : वाराणसी: मुख्तार अंसारी के बेटे की शादी पर बवाल, BJP MLA ने प्रियंका को लिखा पत्र

शिकायतकर्ता की ये शिकायत

तहसील सदर में शिकायतकर्ता रूबीना परवीन पत्नी इकबाल अहमद निवासी बन्दे अली की छावनी रेतिया अयोध्या का मकान कच्चा व जर्जर हालत में है, आवेदक रूबीना के आवेदन पत्र को तुरन्त पीओ डूडा को शीघ्र जांच कराकर पात्रतानुसार लाभान्वित करने का आदेश दिया। शिकायतकर्ता घनश्याम निवासी मलिकपुर मसौधा का धान विक्रय हेतु डिप्टी आरएमओ को अविलम्ब कार्यवाही हेतु आदेशित किया। इसी क्रम में शिकायतकर्ता रामायण देव वर्मा की मंदिर की जमीन पर जबरन रास्ता बनाने के सम्बंधि में शिकायत की है जिस पर नायब तहसीलदार नजूल व एसएचओ कोतवाली नगर को मंदिर के सामने अवैध निकास को बंद कराकर आख्या देने हेतु आदेशित किया है।

इस अवसर पर डीआईजी/एसएसपीदीपक कुमार, विधायक अयोध्या वेद प्रकाश गुप्ता, उपजिलाधिकारी सदर सुश्री ज्योति सिंह, सीएमओ, पीडी डीआरडीए, डीडीओ, वन्दोबस्त अधिकारी चकबंदी, तहसीलदार व अन्य सम्बंधित विभागों के जनपदीय स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें : जौनपुर में ताबड़तोड़ फायरिंग, छात्रा को लगी गोली, आरोपियों की तलाश जारी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story