×

PM मोदी के रामलला को साष्टांग प्रणाम पर बोले चंपत राय, यह माता-पिता का संस्कार

श्री राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साक्षात रामलला को दंडवत कर अपने माता-पिता और अपने संस्कारों को प्रकट किया।

Newstrack
Published on: 8 Aug 2020 3:42 AM GMT
PM मोदी के रामलला को साष्टांग प्रणाम पर बोले चंपत राय, यह माता-पिता का संस्कार
X
PM Narendra Modi-Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Poojan

अयोध्या: श्री राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साक्षात रामलला को दंडवत कर अपने माता-पिता और अपने संस्कारों को प्रकट किया। प्रधानमंत्री के व्यवहार और उनकी विनम्रता का हम सब अभिनंदन करते हैं प्रणाम करते हैं। संपूर्ण समाज के प्रति हम आदर भाव और कृतज्ञता व्यक्त करते हैं।

ये भी पढ़ें: UP में कोरोना बेकाबू! लखनऊ में हुई रिकार्ड 13 मौतें, इस जिले की हालत बिगड़ी

मंदिर निर्माण में आगे की प्रक्रिया शुरू

उक्त बातें श्री राम जन्म भूमि की ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने व्यक्त करते हुए कहा मंदिर निर्माण में आगे की प्रक्रिया शुरू हो गई। तकनीकी काम बाकी है, हमारी सोच है कि मंदिर 1 हजार साल तक सुरक्षित रहे। रामलला के मंदिर की नींव की ड्राइंग बनकर है तैयार। एलएनटी कंपनी भी मानसिक रुप से है तैयार। जमीन के 200 फुट नीचे नींव होगी। विकास प्राधिकरण से नक्शा पास कराएगा ट्रस्ट और संपूर्ण 70 एकड़ पर नक्शा पास होगा । सरकारी राशि जमा करके दिया जाएगा नक्शे की अनुमति। शुल्क में कोई नहीं ली जाएगी छूट। हमारे मन में है कि जमीन के नीचे से निकले खजाने को देश की जनता देखें।

Ayodhya Ram Mandir

ये भी पढ़ें: कोरोनाकाल का मास्टरपीसः समय व्यर्थ न गंवाएं, अंधेरों के बीच करें रोशनी की तलाश

अयोध्या राम लला का दर्शन करने वाले लोग ऐतिहासिक खजाने का दर्शन भी करें। 92 में खड़े विवादित ढांचे के 12 फुट नीचे ही खजाना निकला है। ट्रस्ट के गठन के बाद से अब तक 30 करोड़ रुपया आए हैं लगभग। रामलला के खाते में। भूमि पूजन के दिन सुबह ही 31 लाख रुपए आया है। रामलला के खाते में महावीर ट्रस्ट पटना ने दो करोड़ रुपए दिया है।

मुंबई से शिवसेना के पर्ची पर एक करोड़ रुपए आया है और यह संभवत उद्धव ठाकरे ने भिजवाया है। भूमि पूजन के गड्ढे में 3 से 4 घंटे में आया 49 हजार रुपए। नींव में पहला फावड़ा मोदी ने ही लगाया है।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें: बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर आरोप, बंधक बनाकर हड़प ली जमीन, केस दर्ज

Newstrack

Newstrack

Next Story