अयोध्या पहुंचे ये मेहमान: इन दिग्गजों का जमावड़ा, सीएम योगी कर रहे स्वागत

भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। भूमि पूजन पंडाल में तमाम साधू संतों समेत दिग्गज नेता और मंदिर आंदोलन से जुड़े लोगों का जमावड़ा लगने लगा है।

Ayodhya ram mandir bhoomi pujan guest

अयोध्या : राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या पूरी तरह राममय हो गई है। हर तरफ उत्सव जैसा माहौल है। भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। भूमि पूजन पंडाल में तमाम साधू संतों समेत दिग्गज नेता और मंदिर आंदोलन से जुड़े लोगों का जमावड़ा लगने लगा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भूमि पूजन कार्यक्रम पंडाल में है और एक -एक मेहमान का स्वागत कर रहे हैं। अब सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या पहुंचने का इंतजार है। भूमि पूजन के लिए सारी तैयारियां हो चुकी है।

रामदेव, उमा भारती समेत भूमि पूजन में शामिल हुए ये लोग

अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच रहे हैं। दिल्ली से लखनऊ फ्लाइट से आने के बाद अब राजधानी से वे हैलीपैड से अयोध्या के लिए रवाना हुए। उनके आगमन से पहले अन्य मेहमान अयोध्या में कार्यक्रम स्थली पर पहुँचने लगे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समारोह में मौजूद हैं, जो आने वाले मेहमानों, साधू संतों का स्वागत करते दिखे।

ये भी पढ़ेंः भूमि पूजन: अयोध्या में लोगों का उत्साह देखते ही बनता है, देखें तस्वीरें

भूमि पूजन में शामिल मेहमानों की तस्वीरें आना शुरू हो गयी हैं। कार्यक्रम में योग गुरु बाबा रामदेव, उमा भारती सहित तमाम गणमान्य लोग मौजूद हैं।

श्रीराम जन्म भूमि ट्रस्ट के सदस्य चम्पत राय के साथ सीएम योगी ने सभी अतिथि गणों से व्यक्तिगत तौर पर मिलकर उनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ेंः अयोध्या: पीएम मोदी लगाएंगे पारिजात का पौधा, जानिए क्या है इससे जुड़ी मान्यताएं

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राम मंदिर आंदोलन का बड़ा चेहरा उमा भारती भी भूमि पूजन के लिए तैयार पंडाल में पहुंची है। उन्होंने पहले कार्यक्रम में शामिल होने से मना किया था, हालाँकि बाद में उन्होंने कहा कि वे श्री राम की मर्यादा से बंधी है और निर्देश मिला है इसलिए कार्यक्रम में शामिल होंगी।

भारत के योग गुरु बाबा राम देव भी मौजूद हैं। वे कल ही अयोध्या आ गए थे। राम देव के साथ अवधेशानंद भी अयोध्या पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः भूमि पूजन से पहले बोले रामदेव, सांस्कृतिक अतिक्रमण का अंत होगा, राम राज्य आएगा


RSS चीफ मोहन भागवत अयोध्या पहुंच चुके हैं। देश भर से कई साधूसंत अयोध्या पहुंचे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App