×

बाबरी विध्वंस केस पर आई बड़ी खबर, कटियार-वेदांती सहित कई आरोपी कोर्ट में पेश

इस वक्त की बड़ी खबर अयोध्या से आ रही है। अयोध्या स्थित बाबरी विध्वंस केस में गुरुवार को राम विलास वेदांती, बीजेपी नेता विनय कटियार, समेत कई आरोपी कोर्ट में पेश हुए। सभी ने अपने बयान दर्ज कराए। उसके बाद कोर्ट से बाहर आ गये।

Aditya Mishra
Published on: 4 Jun 2020 9:53 AM GMT
बाबरी विध्वंस केस पर आई बड़ी खबर, कटियार-वेदांती सहित कई आरोपी कोर्ट में पेश
X

लखनऊ: इस वक्त की बड़ी खबर अयोध्या से आ रही है। अयोध्या स्थित बाबरी विध्वंस केस में गुरुवार को राम विलास वेदांती, बीजेपी नेता विनय कटियार, समेत कई आरोपी कोर्ट में पेश हुए। सभी ने अपने बयान दर्ज कराए। उसके बाद कोर्ट से बाहर आ गये।

ज्ञात हो कि पूर्व में लॉकडाउन लागू होने की वजह से पिछली तारीख पर सभी आरोपी बयान दर्ज कराने कोर्ट के समक्ष पेश नहीं सके थे, जिस वजह से कोर्ट ने 4 जून की डेट मुकर्रर कर रखी थी।

इस केस में सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ कुल 354 गवाह पेश किए थे, जिनकी गवाही खत्म होने के बाद कोर्ट ने अभियोजन प्रपत्रों और गवाहों की गवाही के आधार पर आरोपियों से पूछने के लिए एक हजार से अधिक सवाल तैयार किए हैं।

इस केस में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह व उमा भारती सहित 32 आरोपियों के बयान दर्ज होना है। गुरुवार को विनय कटियार, पवन पांडेय, राम विलास वेदांती, विजय बहादुर और संतोष दुबे की पेशी हुई।

नहीं रहे अयोध्या आन्दोलन से जुड़े पूर्व बीजेपी सांसद स्वामी सुरेशानंद

अयोध्या में बाबरी नाम की कोई चीज नहीं: विनय कटियार

अयोध्या में बाबरी नाम की कोई चीज नहीं है। अगर होती तो यहां पर राम मंदिर नहीं बनता। ये बातें बीजेपी के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार ने कही हैं। उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि रामलला की है। साढ़े तीन लाख हिंदुओं ने इसके लिए बलिदान दिया है। इसे बाबरी नहीं कहा जा सकता। इसे राम जन्मभूमि बोलिए।

विनय कटियार यहीं नहीं रुके बल्कि आगे कहा कि कोर्ट ने हमारे पक्ष में निर्णय दिया है। कोर्ट के निर्णय का सभी को स्वागत करना चाहिए, ये फैसला शिरोधार्य है। अब बस केवल एक चीज बाकी है।

मथुरा और काशी की तरफ देखें लेकिन कब देखा जायेगा? यह भगवान मालिक है। जमीन के समतलीकरण के दरमियान सबूत निकल रहे हैं। ये सबूत रो-रोकर कह रहे हैं वे राम मंदिर के अवशेष हैं।

अयोध्या से बड़ी खबर: पूरे शहर को किया जा रहा सैनिटाइज, लगातार अलर्ट पर प्रशासन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story