×

अयोध्या को दहलाने के लिए साथ आए दो खूंखार आतंकी संगठन, चप्पे-चप्पे पर फ़ोर्स तैनात

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में भूमि पूजन के लिए आ रहे हैं। भूमि पूजन के बाद से निर्माण का कार्य आरम्भ होगा।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 1:47 PM GMT
अयोध्या को दहलाने के लिए साथ आए दो खूंखार आतंकी संगठन, चप्पे-चप्पे पर फ़ोर्स तैनात
X

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में भूमि पूजन के लिए आ रहे हैं। भूमि पूजन के बाद से निर्माण का कार्य आरम्भ होगा।

खुफिया एजेंसियों को इनपुट्स मिले हैं कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मुहम्मद मिलकर बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं।

जिसके बाद से सुरक्षा एजेंसियों से खलबली मच गई है और अयोध्या में सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है। इंडो नेपाल बॉर्डर पर आने-जाने वाले लोगों पर नजरें रखी जा रही है।

राम मंदिर पर खतरा: पाकिस्तान हमले की तैयारी में, ऐसे रची पूरी साजिश

तेज तर्रार अफसरों को किया गया तैनात

किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो इसके लिए सैटेलाइट के जरिए भी बॉर्डर पर नजर रखी जा रही है। अयोध्या से सटे इलाकों में तेज-तर्रार अफसरों और इंस्पेक्टर/एसआई की तैनाती कर पर्यवेक्षण में अचूक सुरक्षा इंतजाम किया जा रहा है।

एसएसबी, आईबी और स्थानीय अभिसूचना इकाई को एक्टिव रखा गया है। सोशल मीडिया की गतिविधियों की उच्च स्तरीय निगरानी भी की जा रही है।

आईजी एके रॉय के मुताबिक बुधवार शाम चार बजे से बार्डर से होकर आवागमन करने वालों की सघन चेकिंग शुरू कर दी गई है। अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के दृष्टिगत रेंज पुलिस हाई अलर्ट पर है।

Y- Factor With Yogesh Mishra | राम के काज में शुभ मुहूर्त | Episode 89

उत्तर प्रदेश पुलिस अचूक सुरक्षा घेरा बनाने में जुटी है। इस कड़ी में अयोध्या के आसपास के जिलों में भी ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि कहीं से परिंदा भी पर न मार सके। सुरक्षा का अभेद किला बनाने के लिए अनुभव को वरीयता दी जा रही है।

रेंज की सीमा से लगी 68 किमी बार्डर की निगहबानी बढ़ा दी गई है। आईजी के मुताबिक फिलहाल आवागमन रोकने की योजना नहीं है लेकिन व्यक्तियों और वाहनों को बिना जांच के आगे नहीं बढ़ने दिया जाएगा।

…तो इसलिए 5 को होगा राम मंदिर का भूमिपूजन, इस विद्वान ने बताई सही वजह

Newstrack

Newstrack

Next Story