×

अयोध्या: पंचायत चुनाव को लेकर सपा की तैयारी तेज, चयन समिति का हुआ गठन

समाजवादी पार्टी, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर चहल कदमी तेज कर दी है । जिला पंचायत के सदस्य प्रत्याशी चयन को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर जिला पंचायत चुनाव के वार्डों के सदस्य पद हेतु उम्मीदवार चुनाव के लिए प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल द्वारा जारी परिपत्र के क्रम में जिलाध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने एक चयन समिति का गठन किया है ।

Monika
Published on: 12 March 2021 2:53 PM GMT
अयोध्या: पंचायत चुनाव को लेकर सपा की तैयारी तेज, चयन समिति का हुआ गठन
X
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सपा की तैयारी तेज़, चयन समिति का हुआ गठन

अयोध्या: समाजवादी पार्टी, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर चहल कदमी तेज कर दी है । जिला पंचायत के सदस्य प्रत्याशी चयन को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर जिला पंचायत चुनाव के वार्डों के सदस्य पद हेतु उम्मीदवार चुनाव के लिए प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल द्वारा जारी परिपत्र के क्रम में जिलाध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने एक चयन समिति का गठन किया है ।

पूर्व विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी गई

12 सदस्य गठित समिति में जिलाध्यक्ष गंगा सिंह यादव संयोजक बनाए गए हैं। विधानसभा क्षेत्रों के लिए संबंधित क्षेत्र के पूर्व विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गठित कमेटी के अनुसार जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव संयोजक, जिला महासचिव बख्तियार खान सदस्य, श्रीमती लीलावती कुशवाहा एमएलसी सदस्य ,श्रीमती श्वेता सिंह निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष सदस्य नामित हुई हैं।

समाजवादी पार्टी

प्रत्याशी के चयन के लिए पूर्व विधायकों को नामित किया

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार केंद्रीय चयन समिति में अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों से संबंधित प्रत्याशी के चयन के लिए पूर्व विधायकों को निर्देश अनुसार नामित किया गया है। पूर्व कैबिनेट मंत्री अवधेश प्रसाद मिल्कीपुर ,पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव बीकापुर, पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे अयोध्या, पूर्व विधायक अब्बास अली जैदी रुश्दी मियां रुदौली, पूर्व विधायक अभय सिंह गोसाईगंज को जिम्मा सौंपा गया है ।

ये भी पढ़ें : IT के रडार पर स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती, नोटिस भेजने से संत समाज नाराज

वार्ड वार आवेदन 18 मार्च तक लिए जाएंगे

प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि ब्लाक प्रमुखों भूपेंद्र प्रताप सिंह को मया बाजार ब्लॉक से संबंधित ,विजयपाल सिंह को तारुन ब्लॉक से संबंधित ,धर्मराज को पूरा ब्लाक से संबंधित प्रत्याशियों के चयन के लिए चयन समिति में नामित किया गया है। जिला प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि जिला पंचायत सदस्यों के लिए वार्ड वार आवेदन 18 मार्च तक लिए जाएंगे इस अवसर पर पार्टी कार्यालय पर मौजूद जिला उपाध्यक्ष बाबूराम गौड वरिष्ठ नेता छोटेलाल यादव पूर्व प्रदेश सचिव मोहम्मद हलीम पप्पू प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ओपी पासवान अंसार अहमद बबन महर्षि द्विवेदी आदि लोग मौजूद रहे ।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें : राष्ट्र के उत्थान में हमारा योगदान ही है राष्ट्र धर्म: प्रो. निर्मला एस मौर्य

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story