×

Brij Bhushan Sharan Singh: बृजभूषण शरण सिंह अयोध्या में करेंगे जन चेतना महारैली, साधु-संत भी होंगे शामिल

Brij Bhushan Sharan Singh: पहलवानों के साथ चल रहे विवाद के बीच भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह रामनगरी अयोध्या में 5 जून को महारैली करेंगे। बृजभूषण की इस महारैली में कई साधु-संतों, सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोग भी शामिल होंगे।

Jugul Kishor
Published on: 18 May 2023 2:14 PM GMT (Updated on: 18 May 2023 3:04 PM GMT)
Brij Bhushan Sharan Singh: बृजभूषण शरण सिंह अयोध्या में करेंगे जन चेतना महारैली, साधु-संत भी होंगे शामिल
X
बृजभूषण शरण सिंह (सोशल मीडिया)

Brij Bhushan Sharan Singh: पहलवानों के साथ चल रहे विवाद के बीच भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह रामनगरी अयोध्या में 5 जून को महारैली करेंगे। बृजभूषण की इस महारैली में कई साधु-संतों, सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोग भी शामिल होंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि पहलवानों के साथ चल रहे विवाद के बीच बृजभूषण शरण सिंह लाखों की भीड़ जुटाकर शक्ति प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

क्षत्रिय समाज भी बृजभूषण का कर रहा समर्थन

सांसद बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में भी क्षत्रिय समाज लगातार एकजुट हो रहा है। हरदोई में क्षत्रिय समाज के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम डीएम को ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें कहा गया कि कुछ लोगों के द्वारा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को झूठे मामले में फंसाने की साजिश रची जा रही है। ज्ञापन में कहा गया कि प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का समर्थन केवल और केवल एक जाति विशेष के लोग कर रहे हैं।

26 वें दिन भी धरने पर पहलवान

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली कें जंतर मंतर पर भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिग्गज पहलवानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। पहलवानों के इस प्रदर्शन को आज गुरुवार को 26 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकल पाया है। धरने पर बैठे पहलवानों का साफ कहना है कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है, तब तक वह जंतर मंतर से नहीं हटेंगे। जंतर मंतर पर पहलवानों को लगातार विभिन्न राजनीतिक दलों का समर्थन मिल रहा है। बीते दिनों पहलवानों को किसान संगठन, महिला संगठन और खाप पंचायतों से जुड़े हुए लोग पहलवानों का समर्थन करने के लिए पहुंचे थे।

वहीं, पहलवानों ने धरना प्रदर्शन की जगह अब दिल्ली में जगह-जगह पहुंचकर पैदल मार्च भी निकालना शुरू कर दिया है। धरनारत पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक अब प्रत्येक दिन दिल्ली की अलग-अगल जगहों पर जा रहे हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story