×

CM Yogi in Ayodhya: राम जन्मभूमि से चुनाव प्रचार का शंखनाद! सीएम योगी भरतकुंड से बोले- 'लोग अयोध्या की तरफ देख रहें'

CM Yogi in Ayodhya: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में गुरुवार को भरतकुंड में जनसभा संबोधित किया। इसमें मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया।

Snigdha Singh
Published on: 15 Jun 2023 5:32 AM GMT (Updated on: 15 Jun 2023 8:05 AM GMT)
CM Yogi in Ayodhya: राम जन्मभूमि से चुनाव प्रचार का शंखनाद! सीएम योगी भरतकुंड से बोले- लोग अयोध्या की तरफ देख रहें
X
CM Yogi Rally Today (photo: social media )

CM Yogi in Ayodhya: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में श्रीरामलला की जन्मभूमि में जनसभा की। ऐसा मानना है कि यहां से सीएम योगी भाजपा के चुनाव प्रचर का शंखनाद कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रखते हुए इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर उपलब्धियां गिनाया। राम मंदिर से करीब 15 किलोमीटर दूर भरत कुंड में तपती दोपहर में भाजपा चुनावी मिशन का आगाज किया। जानकारी के अनुसार ये एक विशाल रैली का आयोजित हो रही है। अयोध्या के सांसद और विधायकों समेत सभी कार्यकर्ताओं को भारी भीड़ जुटाने के लिए निर्देशित किया गया है।

यूपी के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ इस समय रामनगरी अयोध्या के दौरे पर है। सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय अयोध्या के दौरे पर है। यहां सीएम योगी ने अयोध्या स्थित कारसेवक पुरम में श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मुलाकात की और उनका हालचाल लिया। चंपत राय और अन्य पदाधिकारियों ने सीएम योगी से मुलाकात की।

लोग अयोध्या की तरफ देख रहे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि रचनात्मक व विजनरी नेतृत्व में विगत 09 वर्ष देश की प्रगति को 'स्पीड एंड स्केल' प्रदान करने वाले रहे हैं। प्रधानमंत्रीजी के अथक व अविराम प्रयासों के फलस्वरूप निर्मित विश्वस्तरीय गुणवत्ता से युक्त इंफ्रास्ट्रक्चर और डिजिटल माध्यमों के बहुतायत प्रयोग से राष्ट्र की प्रगति की गति को अभूतपूर्व तीव्रता प्राप्त हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों को बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ मिल रहा है। हमारी सरकार सबके लिए काम कर रही है। पहले लोग अयोध्या का नाम लेने में संकोच करते थे अब रामलला की जन्मभूमि त्रेता युग की याद दिला रहा है। अयोध्या दुनिया की सबसे वैभवशाली नगरी है। लोग अब अयोध्या की तरफ देख रहे हैं। वहीं, मुख्यमंत्री ने अयोध्या में 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की सरकार बनाने की अपील की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देर रात राम मंदिर निर्माण का जायजा लेते हुए

संतों से मिले सीएम योगी

अयोध्या मुख्यमंत्री द्वारा अयोध्या प्रवास के दूसरे दिन श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ न्यास के अध्यक्ष पूज्य महंत नृत्यगोपाल दास से श्री मणिराम दास छावनी में जाकर मुलाकात की एवं उनके स्वास्थ्य होने की कामना की। वहां से उपस्थित संतों से भी बातचीत किया तथा सभी का हाल-चाल जाना। मुख्यमंत्री अगले चरण में कारसेवकपुरम में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ न्यास के महासचिव चम्पत राय से मुलाकात की। राय द्वारा अपने आंख का आपरेशन कराया गया है उनके भी शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री अगले चरण में भक्तमाल पीठाधीश्वर पूज्य कौशल किशोर दास मुलाकात की तथा वे आज कल कुछ अस्वस्थ्य चल रहे है उनके भी स्वस्थ की कामना की।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story