Ayodhya News: अवध विश्वविद्यालय के छात्रों ने यूजीसी नेट एग्जाम में फहराया सफलता का झंडा, कुलपति ने छात्रों को दी बधाई

Ayodhya News: विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो.प्रतिभा गोयल ने छात्रों की इस सफलता पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और कहा कि आपकी कड़ी मेहनत और लगन का परिणाम है कि आपने नेट की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है।

Durgesh Bhatt
Published on: 3 Aug 2023 11:53 AM GMT
Ayodhya News: अवध विश्वविद्यालय के छात्रों ने यूजीसी नेट एग्जाम में फहराया सफलता का झंडा, कुलपति ने छात्रों को दी बधाई
X
यूजीसी नेट एग्जाम में सफल छात्र(Pic: Newstrack)

Ayodhya News: डॉ.राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के छह छात्रों ने यूजीसी नेट परीक्षा में सफलता प्राप्त कर विश्वविद्यालय का मान बढ़ाया। परिसर के एमएससी बायोकेमिस्ट्री, बायोटेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रानिक्स व व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग के छात्रों ने सीएसआइआर नेट एवं डीबीटी जेआरएफ व नेट परीक्षा में सफलता प्राप्त कर विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो.प्रतिभा गोयल ने छात्रों की इस सफलता पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और कहा कि आपकी कड़ी मेहनत और लगन का परिणाम है कि आपने नेट की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। आज के विद्यार्थी जीवन मे प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गयी है ऐसे में आपकी यह सफलता निश्चित ही बधाई की हकदार है। आप सभी सफल विद्यार्थी अन्य विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनेंगे।

कुलपति ने छात्रों को दी बधाई

विश्वविद्यालय परिसर के एमएससी बायोकेमिस्ट्री के छात्र विपुल वर्मा, सनोज कुमार, रोहित राज यादव ने सीएसआइआर नेट परीक्षा में सफलता प्राप्त की। वहीं बायोटेक्नोलॉजी विभाग के अर्चित गुप्ता ने डीबीटी-जेआरएफ एवं सीएसआइआर-जेआरएफ की परीक्षा में सफलता अर्जित की। इस उपलब्धि पर विभागाध्यक्ष प्रो. नीलम पाठक, प्रो. राम लखन सिंह, प्रो. फारुख जमाल, डॉ. वंदना रंजन, डॉ. संग्राम सिंह, डॉ. नीलम यादव, डॉ. सीबी श्रीवास्तव, डॉ. मणिकांत त्रिपाठी, डॉ. पंकज सिंह, डॉ. प्रदीप कुमार सिंह, कल्पना वर्मा ने सफल छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

दूसरी ओर एमएससी इलेक्ट्रानिक्स के छात्र शिखर उपाध्याय ने यूजीसी नेट परीक्षा में सफलता प्राप्त की। छात्र की इस सफलता पर फिजिक्स एवं इलेक्ट्रानिक्स विभागाध्यक्ष प्रो0 गंगाराम वर्मा, प्रो0 के0के0 वर्मा, डॉ. गीतिका श्रीवास्तव, डॉ. अनिल कुमार यादव, डॉ. सिंधु सिंह ने बधाई दी। वहीं व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता के शोध छात्र हर्ष गुप्ता ने प्रबंधन में नेट क्वालिफाई किया। विभागाध्यक्ष प्रो0 हिमांशु शेखर सिंह ने हर्ष व्यक्त करते उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विभाग के प्रो0 शैलेन्द्र वर्मा, डॉ. राना रोहित सिंह सहित अन्य शिक्षकों ने हर्ष व्यक्त किया।

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story