×

धोखाधड़ी के मामले में सपा नेता आजम खान की गिरफ्तारी पर रोक

पूर्व मंत्री आजम खान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने आजम खान, उनके बेटे और पत्नी के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मुकदमे में उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। आजम खां की याचिका पर न्यायमूर्ति मनोज मिश्र तथा न्यायमूर्ति विवेक वर्मा की खण्डपीठ ने सुनवाई की।

Rishi
Published on: 27 March 2019 2:26 PM GMT
धोखाधड़ी के मामले में सपा नेता आजम खान की गिरफ्तारी पर रोक
X
प्रतीकात्मक फोटो

प्रयागराज : पूर्व मंत्री आजम खान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने आजम खान, उनके बेटे और पत्नी के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मुकदमे में उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। आजम खां की याचिका पर न्यायमूर्ति मनोज मिश्र तथा न्यायमूर्ति विवेक वर्मा की खण्डपीठ ने सुनवाई की।

ये भी देखें : इमरान प्रतापगढ़ी की विवादित पोस्ट से सपाईयों में रोष, दी तहरीर

याचिका पर अधिवक्ता इमरानउल्ला ने पक्ष रखा। इनका कहना था कि आजम खान और उनके परिवार के सदस्यों पर धोखाधड़ी का मामला नहीं बनता है।

ये भी देखें : ऐसे ही होगी सफाई, लखनऊ में जगह-जगह खराब पड़ी हैं गार्बेज वेंडिंग मशीनें

प्रार्थी पर प्रमाण पत्र पर पासपोर्ट बनवाने का आरोप निराधार है। इस मामले में आईपीसी की धाराओं के तहत कोई अपराध नहीं बनता है। प्राथमिकी भाजपा कार्यकर्ता ने लिखाई है जबकि इनको ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है। प्राथमिकी जिला प्रशासन को दर्ज करानी चाहिए थी। मामले के तथ्यों को देखते हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story