अभी-अभी आजम गिरफ्तार: बेटे अब्दुल्ला संग चढ़े पुलिस के हत्थे, इतने दिन रहेंगे जेल में

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके साथ बेटे अब्दुल्ला को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दो मार्च तक के लिए उन्हें हिरासत में लिया गया है

Published by Shivani Awasthi Published: February 26, 2020 | 1:54 pm
Modified: February 26, 2020 | 2:06 pm

रामपुर: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके साथ बेटे अब्दुल्ला को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दो मार्च तक के लिए उन्हें हिरासत में लिया गया है। बता दें कि फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है। गौरतलब है कि आजम खान काफी समय से पुलिस की रडार पर थे। वहीं सांसद आजम खान की गिरफ्तारी से पार्टी में अफरातफरी का माहौल है।

सपा सांसद आजम खान गिरफ्तार:

बता दें कि दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में सपा सांसद आजम खां और उनके परिवार के दो सदस्यों की अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद ये बड़ी कार्रवाई उनके खिलाफ की गयी। इसके पहले बीते दिन कोर्ट ने एक सुनवाई के दौरान उनके खिलाफ संपत्ति कुर्की का नोटिस भी जारी किया था।

ये भी पढ़ें: रोड़ पर आ जाएंगे आजम खान- कोर्ट ने सुनाया ये बड़ा फैसला

फर्जी दस्तावेजों का यह मामला सिविल लाइंस कोतवाली में भारतीय जनता पार्टी के नेता आकाश सक्सेना ने सपा सांसद आजम खां के स्वार टांडा के विधायक रहे सपा सांसद आजम खां, बेटे अब्दुल्ला आजम खां और उनकी पत्नी डा.तंजीन फात्मा के खिलाफ दर्ज कराया था।

जन्म प्रमाण पत्र अलग-अलग तारीखों में बनवाए हैं

आरोप है कि अब्दुल्ला ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर दो जन्म प्रमाण पत्र अलग-अलग तारीखों में बनवाए हैं। पुलिस इस मामले की तफ्तीश करते हुए चार्जशीट दाखिल करने की कोशिश कर चुकी है, लेकिन कोर्ट ने चार्जशीट यह कहते हुए वापस कर दी है कि इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लाया जाए।

ये भी पढ़ें: जली दिल्ली और SC का इनकार: कैसे होगी सुनवाई, आखिर किस बात का इंतज़ार

इस आदेश के खिलाफ मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा था। हाईकोर्ट भी सपा सांसद को झटका दे चुका है। इस मामले में सपा सांसद आजम खां, अब्दुल्ला आजम और तंजीन फातिमा के खिलाफ धारा 82 के तहत कार्रवाई हो चुकी है। इस मुकदमें में तीनों की अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज हो चुकी है।

ये भी पढ़ें-सुन्नी वक्फ बोर्ड ने मस्जिद के लिए सरकारी ज़मीन की क़बूल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।