×

आजम खान पर कसा एक और शिकंजा, जमा किया सेस का एक करोड़ 37 लाख

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने यूनिवर्सिटी के निर्माण के समय सेस की अनदेखी की शिकायत की थी। शिकायत में उन्होंने कहा था कि यूनिवर्सिटी में बड़े-बड़े भवनों का निर्माण करवाते समय निर्धारित सेस जमा नहीं किया गया।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Feb 2021 7:44 PM GMT
आजम खान पर कसा एक और शिकंजा, जमा किया सेस का एक करोड़ 37 लाख
X
अखिलेश सरकार में मंत्री रहे और सपा सांसद आजम खां ने जौहर यूनिवर्सिटी के भवनों पर लगाए गए 1.37 करोड़ रुपये के सेस को जमा करा दिया है।

लखनऊ: अखिलेश सरकार में मंत्री रहे और सपा सांसद आजम खां ने जौहर यूनिवर्सिटी के भवनों पर लगाए गए 1.37 करोड़ रुपये के सेस को जमा करा दिया है। सेस जमा नहीं करने की वजह से प्रशासन ने जनवरी 2020 में यूनिवर्सिटी के दो भवनों को सील कर दिया था। बताया जा रहा है कि अभी सेस की राशि जमा की गई है, जुर्माने का पैसा बकाया है, जो लगभग इतना ही है।

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने यूनिवर्सिटी के निर्माण के समय सेस की अनदेखी की शिकायत की थी। शिकायत में उन्होंने कहा था कि यूनिवर्सिटी में बड़े-बड़े भवनों का निर्माण करवाते समय निर्धारित सेस जमा नहीं किया गया। इसके बाद श्रम विभाग ने 1.37 करोड़ रुपये सेस लगाकर यूनिवर्सिटी को सेस जमा करने के आदेश दिए थे।

लेकिन, इसके बावजूद सेस जमा नहीं किया गाय, जिस पर श्रम विभाग ने सेस के अलावा इतना ही अर्थदंड मय ब्याज के वसूले जाने के निर्देश दिए थे। नोटिस के बाद भी जब सेस जमा नहीं कराया गया तो जनवरी 2020 में यूनिवर्सिटी के दो भवनों को सील कर दिया गया था। भवनों के सील होने की कार्रवाई के एक साल बाद आखिरकार जेल में बंद आजम खां ने जौहर ट्रस्ट के माध्यम से सेस का 1.37 करोड़ रुपये श्रम विभाग को जमा करा दिया है।

ये भी पढ़ें...मेरठ: योगी सरकार के बजट को BJP ने सराहा, विपक्ष ने कहा- झूठ का पुलिन्दा

रामपुर की सहायक श्रम आयुक्त नम्रता सिंह ने बताया कि जौहर ट्रस्ट ने 1.37 करोड़ रुपये सेस के रूप में जमा किए हैं, लेकिन अभी अर्थदंड जमा नहीं किया गया है। अर्थदंड जमा करने के लिए भी नोटिस जारी किया जाएगा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story