×

मेरठ: योगी सरकार के बजट को BJP ने सराहा, विपक्ष ने कहा- झूठ का पुलिन्दा

योगी सरकार के आखिरी बजट को भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने साढ़े पांच लाख करोड़ के अब तक के सबसे बड़े इस बजट को सभी वर्गों के लिए समर्पित बताया है।

Monika
Published on: 22 Feb 2021 6:07 PM GMT
मेरठ: योगी सरकार के बजट को BJP ने सराहा, विपक्ष ने कहा- झूठ का पुलिन्दा
X
मेरठ: योगी सरकार के बजट को BJP ने सराहा, विपक्ष ने कहा- झूठ का पुलिन्दा

मेरठ: योगी सरकार के आखिरी बजट को भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने साढ़े पांच लाख करोड़ के अब तक के सबसे बड़े इस बजट को सभी वर्गों के लिए समर्पित बताया है। शारदा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को अभूतपूर्ण बजट देने के लिये बधाई देते हुए कहा कि किसान, उन्मुक्त ओर लघु उद्योग ओर मध्यम उद्योग को बढ़ावा देने वाला बजट है। भाजपा नेता के अनुसार यूपी के ट्रिलियन एकनॉमिक के सपने को पूरा करने वाला बजट साबित होगा। वहीं विपक्षी नेताओं ने बजट को झूठ का पुलिन्दा बताया है।

ख़ुशहाली के लिये यह बजट महत्वपूर्ण

भाजपा नेता विनीत शारदा के अनुसार प्रदेश की तरक़्क़ी एवं ख़ुशहाली के लिये यह बजट बहुत महत्वपूर्ण है। बजट में प्रदेश के किसानो को 100 करोड़ देकर किसान के दर्द को समझा है। विनीत शारदा ने कहा कि मेरठ मंडल के साथ प्रदेश के बुनकरों एवं हैंडलूम टेक्स्टायल निर्माताओं को लेकर उन्होंने कई बार मुख्यमंत्री एवं प्रदेश के वित्त मंत्री से मिलकर प्रदेश के बुनकरो की आवाज़ को मज़बूती से उठाया था। आज के बजट में रियायती दर पर बिजली आपूर्ति व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के हैंडलूम पावरलूम कपड़ा उधमी व्यापारी को बहुत बड़ी राहत मिलेगी उनके लिये संजीवनी साबित होगी।

भाजपा नेता विनीत शारदा भाजपा नेता विनीत शारदा (file pic )

नेता विनीत शारदा ने कहां हरेक ज़िले का विशेष ध्यान रखा

भाजपा नेता विनीत शारदा के अनुसार बजट में प्रदेश के हरेक ज़िले का विशेष ध्यान रखा गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास को इस बजट से बल मिलेगा। साथ में श्री शारदा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जी को अभूतपूर्ण बजट देने के लिये बधाई दी श्री शारदा ने कहाँ किसान, उन्मुक्त ओर लघु उद्योग ओर मध्यमउद्योग को बराहबा देने वाला बजट हे up के ट्रिलियन एकनॉमिक के सपने को पूरा करने वाला बजट साबित होगा

ATTER SIGH RAO अतर सिंह राव

अतर सिंह राव ने एक सिरे से बजट को नकार दिया

वहीं विपक्ष की ओर से इस पर काफी नकारात्‍मक प्रतिक्रियाएं आई हैं। बसपा के एमएलसी एवं मुख्य सेक्टर प्रभारी मेरठ मंडल अतर सिंह राव ने एक सिरे से बजट को नकार दिया है। अपनी प्रतिक्रिया में अतरसिंह राव ने कहा कि यूपी सरकार का बजट घोर निराशाजनक व झूठ का पुलिन्दा है। इस बजट में प्रदेश के असंगठित श्रमिक परिवारों ,बेरोजगारों ,कृषकों ,छोटे व्यापारियों ,सामाजिक व आर्थिक रुप से वंचित कमजोर व मध्य वर्ग के कल्याण संरक्षण,संवर्धन के लिए कोई खास नही है, बल्कि उनके प्रति सरकार की उदासहीनता व संवेदनहीनता झलकती है। इस बजट में राज्य सरकार ने प्रदेश की २३ करोड़ जनता की समस्याओं के निदान व आकाक्षांओं के विपरीत वोट बैंक के लिए धर्म विशेष का पैरोकार होने एवं भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए अनावश्यक मदों के लिए विशेष प्राविधान पर सर्वाधिक जोर देकर प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात किया है।

मेरठ: योगी सरकार के बजट को BJP ने सराहा, विपक्ष ने कहा- झूठ का पुलिन्दा कांग्रेस प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर (file pic )

हरिकिशन अम्बेडकर ने कहां बजट में नया कुछ भी नया नही

कांग्रेस प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर ने कहा कि योगी सरकार द्वारा पेश किये गये बजट में नया कुछ भी नया नही हैं। बजट में किसानों के उत्थान व बेरोजगार युवाओँ के लिये कुछ भी नही है। कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार उत्तर प्रदेश का युवाओं को रोजगार देने का कोई भी प्रावधान नही,अनसूचित जाति व पिछड़े वर्ग के छात्रों को के लिये भी कुछ नही हैं। उत्तर प्रदेश की जनता को पेट्रोल डीजल के टैक्स में कमी नही करना प्रदेश की जनता का मजाक उड़ाने जैसा है। यह बजट प्रदेश में महँगाई को बढ़ायेगा। महानगर कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता अखिल कौशिक ने कहा कि लघु उद्योग को कोई समर्थन नही, न ही किसान के बर्बाद फसल की बात और गन्ना भुगतान पर अस्पष्टता नौजवानों के रोजगार पर निजी क्षेत्र का पहरा,मध्यम वर्ग व नौकरीपेशा को बेसहारा भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है। दो शब्दों में कहें तो बजट पेपरलेस है, सरकार सेंसलेस है।

रालोद के राष्ट्रीय महा सचिव डॉ मैराजुउद्दीन अहमद (सोशल मीडिया )

डॉ. मैराजुउद्दीन ने कहां यूपी सरकार का बजट भी केंद्र सरकार के बजट की तरह

रालोद के राष्ट्रीय महा सचिव डॉ मैराजुउद्दीन अहमद ने कहा कि यूपी सरकार का बजट भी केंद्र सरकार के बजट की तरह ही है। यह बजट प्रदेश में बेरोजगारी की क्रूरता दूर नहीं कर सकता। यह अति-निराश करने वाला है। केंद्र सरकार की तरह उत्तर प्रदेश के बजट में भी जनता को वायदों के साथ हसीन सपने दिखाने का प्रयास किया गया है। यूपी की लगभग 23 करोड़ जनता के विकास की लालसा की तृप्ति के मामले में यूपी सरकार का रिकार्ड केंद्र और यूपी में एक ही पार्टी की सरकार होने के बावजूद भी वायदे के अनुसार संतोषजनक नहीं रहा। खासकर गरीबों, कमजोर वर्गों और किसानों की समस्याओं के मामले में भी उत्तर प्रदेश सरकार का यह बजट अति-निराशाजनक है।

सुशील कुमार

ये भी पढ़ें : CDO ने की विकास कार्यों की समीक्षा, पढ़ें कानपुर देहात की बड़ी खबरें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story