×

जेल में करवटों में बीती आजम खान की रात, आज सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-

सांसद आजम खां की बीते शुक्रवार की रात सीतापुर जेल में करवटें बदलते कटी। कुछ ऐसा ही हाल उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम और एमएलए बेगम तंजीन फात्मा का भी था। वैसे तो जेल पहुंचने पर इस रईस फैमिली के चाहने वालों ने आराम की हर चीज जेल में पहुंचाने की कोशिश की।

suman
Published on: 29 Feb 2020 5:03 AM GMT
जेल में करवटों में बीती आजम खान की रात, आज सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-
X

सीतापुर : रामपुर से सांसद आजम खान ने योगी सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने शनिवार को कहा कि उनके साथ 'आतंकवादियों के जैसा व्‍यवहार' किया जा रहा है। आजम के इस बयान के बाद सूबे में सियासत और गरम हो सकती है। आजम खान को धोखाधड़ी केस में शनिवार को सीतापुर जेल से रामपुर ले जाया गया। इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में कहा, 'मेरे साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार हो रहा है। इस सरकार में मेरे साथ अमानवीय व्यवहार हो रहा है।' उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां अब मामले की अगली सुनवाई तक आजम जेल में ही रहेंगे। बता दें कि 20 मार्च तक आजम और उनका परिवार जेल में रहेगा।

इससे पहले बता दे कि सांसद आजम खां की बीते शुक्रवार की रात सीतापुर जेल में करवटें बदलते कटी। कुछ ऐसा ही हाल उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम और एमएलए बेगम तंजीन फात्मा का भी था। वैसे तो जेल पहुंचने पर इस रईस फैमिली के चाहने वालों ने आराम की हर चीज जेल में पहुंचाने की कोशिश की। बिछौना, ओढना, तकिया सब बाहर से गया था। जेल प्रशासन ने भी सांसद, विधायक के प्रोटोकॉल का हवाला दे, मेहमान नवाजी में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन इन सबके बावजूद राजनैतिक रसूख रखने वाले इस परिवार की रात बेहद मुश्किल में कटी।

यह पढ़ें...राजस्थान में पंचायत चुनाव की घोषणा: 707ग्राम पंचायतों के लिए इस दिन होगा मतदान

रामपुर से सपा सांसद आजम खान उनकी पत्नी और सपा विधायक तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को शनिवार को सीतापुर जेल से रामपुर ले जाया गया। जहां पुलिस सभी को रामपुर कोर्ट में पेश करेगी। आज सुबह आजम खान और उनके परिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस रामपुर लेकर गई। जेल प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक आजम खान शुक्रवार की रात करवटें बदलते रहे। वहीं 5 बजे सुबह उन्होंने नमाज पढ़ी।

बता दें कि एडीजे-6 की कोर्ट ने रामपुर जेल अधीक्षक से जेल ट्रांसफर को लेकर नोटिफिकेशन की हार्ड कॉपी मांग ली है. साथ ही कोर्ट ने मामले में जेल अधीक्षक को आजम खान और उनके परिवार को शनिवार को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था, लेकिन लंच के बाद शासन की तरफ से सरकारी वकील ने भी इस मसले पर अर्जी लगाते हुए बहस के लिए कोर्ट से समय मांगा. इस पर कोर्ट ने उन्हें 3 मार्च का समय दे दिया है। इधर कोर्ट के निर्देशों के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

यह पढ़ें...दिल्ली हिंसा में ताबड़तोड़ गिरफ्तारी: सैकड़ों केस दर्ज, 630 उपद्रवी चढ़े पुलिस के हत्थे

हालांकि कोर्ट के इस निर्देश के बाद कई अन्य मामलों में आजम परिवार की आज कोर्ट में पेशी होगी मामले में आजम खान के वकील खलीलुल्लाह खान ने बताया कि उन्होंने कोर्ट में एप्लीकेशन दाखिल कर कहा था कि आज़म खान और उनके परिवार को बगैर कोर्ट की परमिशन के शिफ्ट कर दिया गया। हमारी एप्लिकेशन का उन्होंने जवाब दिया है, उनके जवाब से कंटेम्प्ट प्रोसिडिंग बन रही है। हमारी मांग है कि मामले में स्पेशल सेकेट्री, डीएम, डीजी जेल लखनऊ और दोनों जेल अधीक्षक (रामपुर और सीतापुर) के खिलाफ अवमानना का केस चलाया जाए उन्होंने बताया कि कोर्ट ने जेल अधीक्षक से नोटिफिकेशन की हार्ड कॉपी मांगी है। साथ ही कोर्ट ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिए हैं कि कल (29 फरवरी) आज़म खान और उनके परिवार को इफेक्टिवली कोर्ट में पेश करें। हालांकि लंच के बाद शासन की तरफ से सरकारी वकील ने भी इस मसले पर अर्जी लगाते हुए बहस के लिए कोर्ट से समय मांगा जिस पर कोर्ट ने उन्हें इस मामले में 3 मार्च का समय सुनवाई के लिए दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story