×

जौहर यूनिवर्सिटी में मेडिकल कॉलेज बंद मिला, जांच टीम ने लिया ये एक्शन

टीम ने जांच का नोटिस देते हुए रिपोर्ट चस्पा की। मेडिकल टीम के पुलिस के साथ पहुंचने पर स्टूडेंट्स ने मुख्य द्वार पर ही प्रशासन की कार्यवाही का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया।

Aditya Mishra
Published on: 5 Aug 2019 4:09 PM GMT
जौहर यूनिवर्सिटी में मेडिकल कॉलेज बंद मिला, जांच टीम ने लिया ये एक्शन
X

रामपुर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट, मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में बनाए जा रहे मेडिकल कॉलेज जौहर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस' को मान्यता दिए जाने के संबंध में जांच करने के लिए आज मेडिकल ऑफिसर की टीम रामपुर पहुंची, जांच अधिकारियों को हॉस्पिटल बंद मिला।

टीम ने जांच का नोटिस देते हुए रिपोर्ट चस्पा की। मेडिकल टीम के पुलिस के साथ पहुंचने पर स्टूडेंट्स ने मुख्य द्वार पर ही प्रशासन की कार्यवाही का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया।

उन्होंने यूनिवर्सिटी को पूर्व की भांति संचलित करने और लाइब्रेरी को पुन: चालू करने की मांग की।

ये भी पढ़ें...राज्यसभा में बोले अमित शाह- कश्मीर को हम देश का सबसे विकसित राज्य बना देंगे

विभागों में लटका मिला ताला

जौहर यूनिवर्सिटी में बनाए जा रहे, मेडिकल कॉलेज जौहर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस और उसका हॉस्पिटल, किस स्थिति में है, उसमें क्या उपकरण है, डॉक्टर मौजूद हैं या नहीं और मेडिकल कॉलेज बनाएं जाने के लिए आवश्यक शर्ते? इन सब बिंदुओं पर जांच करने के लिए 5 सदस्य टीम रामपुर पहुंची थी,जहां उन्हें सब कुछ बंद मिला।

हॉस्पिटल में ताले लगे हुए थे ना कोई डॉक्टर था और न कोई मरीज। जांच टीम ने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर, रजिस्ट्रार और अन्य अधिकारियों से भी बात करने की कोशिश की, लेकिन वहां कोई जिम्मेदार नहीं उपलब्ध हुआ।

जिसके चलते टीम को बैरंग वापस लौटना पड़ा। आखिर 5 सदस्य टीम ने अपनी रिपोर्ट में सब कुछ बंद मिलने का उल्लेख करते हुए एक नोटिस जारी की।

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें इन दिनों कम होती नजर नहीं आ रही हैं। उनके खिलाफ अब जमीन कब्जाने के मामले में एक और मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बीते कुछ दिनों में सपा सांसद के खिलाफ अब तक कुल 27 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

इससे पहले शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आजम खान पर कार्रवाई की थी। ईडी ने आजम खान पर अब मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस के जरिए दर्ज की गई 26 एफआईआर पर संज्ञान लेते हुए ईडी ने एफआईआर दर्ज की थी।

आजम पर 27 केस दर्ज

आजम खान पर किसानों की जमीन हड़पने के 27 मामले दर्ज हो चुके हैं। जिसके चलते आजम खान पर अब करोड़ों रुपये के जमीन घोटाले का आरोप है। वहीं उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने आजम खान को रामपुर में लग्जरी रिसॉर्ट हमसफर के लिए सरकारी जमीन कब्जाने को लेकर नोटिस भी जारी किया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आजम खान के निजी विश्वविद्यालय के खाते में विदेशों से दान मिलने से संबंधित कथित धनशोधन के आरोपों की जांच कर रहा है। ईडी ने रामपुर पुलिस से आजम खान के खिलाफ दर्ज मामलों की सूची मांगी थी।

ये भी पढ़ें...अनुच्छेद 370 पर केंद्र के ऐतिहासिक फैसले से पीएम की काशी में जश्‍न का माहौल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story