×

अनुच्छेद 370 पर केंद्र के ऐतिहासिक फैसले से पीएम की काशी में जश्‍न का माहौल

केन्द्र सरकार के जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के निर्णय के बाद से देश भर में जश्र का माहौल है। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में लोगों में सबसे अधिक उत्साह देखने को मिल रहा है।

Aditya Mishra
Published on: 5 Aug 2019 2:57 PM GMT
अनुच्छेद 370 पर केंद्र के ऐतिहासिक फैसले से पीएम की काशी में जश्‍न का माहौल
X

लखनऊ: केन्द्र सरकार के जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के निर्णय के बाद से देश भर में जश्र का माहौल है। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में लोगों में सबसे अधिक उत्साह देखने को मिल रहा है।

यहां लोगों ने आगे आकर एक दूसरे को गले लगाया और मुंह मीठा कर बधाईयां दी।

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों ने नगाड़े बजा कर केन्द्र सरकार के निर्णय को ऐतिहासिक बताया है। छात्रनेता धनंजय राय ने कहा कि देश की आजादी के बाद इतना बड़ा जश्र मनाने का मौका मिला है।

ये भी पढ़ें...हाई अलर्ट पर सेना, अजीत डोभाल जा सकते हैं जम्मू-कश्मीर, जानिए बड़ी बातें

अब कश्मीर में आवास खरीदना हुआ आसान

देश से पहले कश्मीर को अलग माना जाता था वहां पर कोई काम नहीं हो सकता था लेकिन गृहमंत्री अमित शाह के चलते भारत का हर नागरिक अब कश्मीर में व्यवसाय कर सकता है आवास खरीद सकता है।

प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र लमही में मुस्लिम महिला फाउंडेशन और विशाल भारत संस्थान ने मिलकर ढोल नगाड़े के साथ जश्न मनाया और भारत के लिए ये सबसे बड़ा दिन बताया। अमित शाह ,पीएम मोदी जिंदाबाद के नारे भी जमकर लगाए।

बीएचयू के प्रो.डॉ राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि श्याम प्रसाद मुखर्जी और नेता जी सुभाष चन्द्र बोष ने जो सपना देखा था वो आज पूरा हो रहा हैं।

ये भी पढ़ें...यहां 10 साल से नहीं हुआ है लड़के का जन्म, सिर्फ होता है लड़की का जन्म, जानिए क्यों?

पाकिस्तान को मिला करारा जवाब

एक विधान ,एक संविधान ,एक प्रधान का सपना अखण्ड भारत के लिए उन्होंने देखा था, 370 की वजह से कश्मीर भारत से अलग रहा ,अलगावाद और आतंकवाद को उससे बढ़ावा मिला। भारत का ये नया इतिहास पाकिस्तान को भी करारा जवाब है।

नाजनीन अंसारी फॉउंडेशन नेशनल सदर ने कहा कि कश्मीर में अब तिरंगा फहराया जा सकेगा। कुछ अलगाव वादियों ने भारत का हिस्सा होते हुए भी कश्मीर को अलग कर रखा था। केंद्र शासित होने से जो विकास रुका है ,वो पूर्ण होगा।

उधर पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन के दौरान उनके प्रस्तावक रहे काशी के डोमराजा परिवार के जगदीश चौधरी ने अनुच्छेद 370 पर केंद्र सरकार के फैसले पर खुशी जताई है।

इसके साथ ही चौधरी ने यह भी कहा कि इस ऐतिहासिक कदम के बाद पीएम मोदी पर गर्व और बढ़ गया है।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर पर ये क्या बोल गई पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस वीना मलिक?

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story