Azamgarh News: डीएम के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, कलेक्टर को हटाने की मांग

Azamgarh News: भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्र ने आज सांकेतिक धरने के बाद जिलाधिकारी आजमगढ़ पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा।

Shravan Kumar
Published on: 10 Aug 2023 1:27 PM GMT
Azamgarh News: डीएम के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, कलेक्टर को हटाने की मांग
X
डीएम के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिया धरना: Photo- Newstrack

Azamgarh News: भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्र ने आज सांकेतिक धरने के बाद जिलाधिकारी आजमगढ़ पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा। इस दौरान बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आईजीआरएस पोर्टल पर सुनवाई नहीं होती!

ज्ञापन के माध्यम से भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्र ने कहा कि आजमगढ़ जनपद में जब से यह जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज चार्ज लिएं हैं, तबसे जिले के तहसीलों में भ्रष्टाचार बढ़ गया है। आईजीआरएस पोर्टल (जनसुनवाई) पर जो भी आम जनमानस, नेता, कार्यकर्ता, शिकायत कर रहा है, उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। आजमगढ़ में लेखपाल कानूनगो, नायब तहसीलदार व पुलिस न तो मौके पर जाते हैं, न ही कोई जांच होती है, फर्जी तरीके से अपने आफिस में बैठे ही धन उगाही कर फर्जी रिपोर्ट लगा दी जाती है। जब इनके पास शिकायत लेकर जाइए तो उन्हीं भ्रष्ट अधिकारियों से जांच कराते है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

एंटी करप्शन को करनी पड़ी थी कार्रवाई

भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्र ने कहा कि जनपद के उगाही करने वाले कर्मचारियों को एंटी करप्शन तक पकड़ चुकी है, जिससे जिले के हालात साफ जाहिर होते हैं। फिर भी कर्मचारी अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे है। गांव में इनके लापरवाही के कारण फौजदारी होती है। जब इसकी सूचना जिलाधिकारी को फोन करके देना चाहें तो वह सरकारी फोन कभी उठाते ही नहीं है। कई बार फोन करने के बाद भी उनके मातहत लोग उठाते हैं, वह केवल समस्या को सुन लेते हैं परन्तु कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

ज्ञापन के माध्यम से भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने कहा कि जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आदेश का अनुपालन सही ढंग से नहीं करा रहे हैं। जनप्रतिनिधियों से लेखपाल, कानूनगो जैसे लोग विवाद कर फर्जी तरीके से एफआईआर दर्ज करा देते हैं। ऐसे में जिले के जिला प्रतिनिधि एवं कार्यकताओं में रोष व्याप्त है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मामले को संज्ञान में लेकर तत्काल कार्रवाई की मांग की, जिससे सरकार, संगठन को बदनाम होने से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि ऐसे में जिलाधिकारी आजमगढ़ को तत्काल हटाया जाना जनहित में अति आवश्यक है।

Azamgarh News: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में नार्थ टॉप रिटेलर अवार्ड से सम्मानित हुए रूंगटा बंधु

Azamgarh News: आजमगढ़ के शहर के मुख्य चौक स्थित रुंगटा क्लॉथ हाउस के प्रोपराइटर परितोष रुंगटा और आशुतोष रुंगटा को प्रतिष्ठित कपड़े की कंपनी ओसीएम द्वारा ऑस्ट्रेलिया की मेलबॉर में नॉर्थ टॉप रिटेलर अवार्ड देकर सम्मानित किया। इसे कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय अग्रवाल और वाइस प्रेसिडेंट संदीप सूरी द्वारा आशुतोष रुंगटा और पारितोष रुंगटा देकर उनका गौरव बढ़ाया गया। कंपनी द्वारा दोनों लोगों को बकायदे भारत से ऑस्ट्रेलिया बुलाकर एक कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें सम्मानित किया गया।

इस दौरान कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर का कहना था कि जिस तरह से आजमगढ़ में उपभोक्ताओं द्वारा उनके प्रोडक्ट को प्यार दिया जा रहा है उसके लिए वह आजमगढ़ के लोगों का आभारी है। आशुतोष ने इस सम्मान को आजमगढ़ के लोगों का आशीर्वाद बताया। परितोष रुंगटा का कहना था कि आजमगढ़ जिले के लोगों ने शुरुआत से उनके और उनके प्रतिष्ठान को इतना प्यार दिया है कि वह हमेशा इस बात का प्रयास करते हैं कि उनके उपभोक्ताओं का विश्वास उन पर बना रहे।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story