×

गजब की हुई ये शादी: यहां दूल्हा नहीं बल्कि दुल्हन पहुंची लेकर अपनी बारात

फूलों से सजी घोड़े की बग्गी पर बैठकर पापा की दुलारी शहर की सड़कों पर निकली तो सभी देखते रह गए हर किसी के मुंह से निकला भाई वाह क्या बात है।

Roshni Khan
Published on: 28 Feb 2020 8:56 AM GMT
गजब की हुई ये शादी: यहां दूल्हा नहीं बल्कि दुल्हन पहुंची लेकर अपनी बारात
X

बागपत: फूलों से सजी घोड़े की बग्गी पर बैठकर पापा की दुलारी शहर की सड़कों पर निकली तो सभी देखते रह गए हर किसी के मुंह से निकला भाई वाह क्या बात है। बागपत के बड़ौत जैसे छोटे शहर में गुरुवार रात्रि में अनोखी शादी देखने को मिली। सेवानिवृत्त फौजी नरेंद्र सिंधु की बेटी रिया सिंधु की घुड़चढ़ी पूरे शहर ने देखी। आईटी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रिया की शादी शुक्रवार को है और 1 दिन पहले गुरुवार को वह घोड़ी चढ़ी।

ये भी पढ़ें:कहां थे शाह? जब दिल्ली में लगी थी आग, शिवसेना ने किया वार

बचपन से सपना था घोड़ी पर चढ़ने का

बड़ोत के बिनौली रोड की रहने वाली रिया की मां नीलम ने बताया कि वह बचपन से ही अपने पिता से घोड़ी पर चढ़ने की बात कहती थी। पिता ने और भाई मोनू ने गुरुवार को अपना वायदा पूरा किया। परिवार का कहना है कि वह लड़के और लड़कियों में कोई भेदभाव नहीं करते। उधर घोड़ा बग्गी पर बैठी रिया को जिसने भी देखा वह हैरान हो गया लेकिन सभी के चेहरे पर स्माइल थी। लोग कह रहे थे वहां क्या बात है। मंदिर तक घोड़ा बग्गी पर बैठ कर गई जिसके आगे रिश्तेदार नाच रहे थे खुद रिया ने भी जमकर डांस किया।

ये भी पढ़ें:मोहन भागवत का बयान- भारत में गलत कामों के लिए जिम्मेदार नहीं ये लोग…

बागपत के बड़ौत शहर में एक अनोखी शादी हो रही है यहां एक बेटी बारात लेकर दूल्हे के घर जा रही है, लेकिन इससे पहले इस बेटी ने गुरुवार की रात अपनी घुड़चढ़ी करवाई और उसमें जमकर नाची। घुड़चढ़ी में यह बेटी परिवार और रिश्तेदारों के साथ जमकर थिरक रही है । इसके पीछे बेटी रिया और परिवार की सोच है कि बेटियों को बेटों के सामान जीने देने का हक है और वह इसी सोच के साथ प्रधानमंत्री के 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के नारे को भी आगे बढ़ा रही है। यह सब ऐसे स्थान पर हो रहा है जहां कई बेटियों को कोख में ही मौत के घाट उतार दिया जाता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story