×

बदायूं गैंगरेप पर योगी सख्त, एडीजी से मांगी रिपोर्ट, एसटीएफ को लगाया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एडीजी, बरेली जोन को घटना के सम्बन्ध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने यूपीएसटीएफ को इस घटना की विवेचना में सहयोग प्रदान करने को कहा है।

suman
Published on: 6 Jan 2021 1:45 PM GMT
बदायूं गैंगरेप  पर योगी सख्त, एडीजी से मांगी रिपोर्ट, एसटीएफ को लगाया
X
बदायूं गैंग रेप पर योगी सख्त, एडीजी से मांगी रिपोर्ट, एसटीएफ को लगाया

लखनऊ बदायूं में हुई बलात्कार की जघन्य घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी गंभीरता को देखते हुए घटना के अभियुक्तों के विरुद्ध सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये हैं।

रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश

यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एडीजी, बरेली जोन को घटना के सम्बन्ध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने यूपीएसटीएफ को इस घटना की विवेचना में सहयोग प्रदान करने को कहा है।

यह पढ़ें...बदायूं केस: प्रियंका गांधी ने कहा- महिला सुरक्षा पर यूपी सरकार की नियत में खोट

महिला आयोग ने लिखा पत्र

वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने बदायूं मामले में राज्य पुलिस से तत्काल दखल देने को कहा है। आयोग ने यह भी कहा कि वह अपनी एक सदस्य को घटना की जांच के लिए भेजेगा। आधिकारिक बयान के मुताबिक, महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर इस मामले में तत्काल दखल की मांग की है।

गैंगरेप के बाद हत्या

गौरतलब है कि बदायुं में 50 साल की आंगनबाड़ी सहायिका से गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। दरिंदों ने प्राइवेट पार्ट में रॉड जैसी चीज भी डालने की कोशिश की। आंगनबाड़ी सहायिका के शरीर के अन्य हिस्सों में गम्भीर चोटें आई हैं। इस मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार लिया है। दो आरोपी अभी फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस की चार टीमें लगी हुई हैं।

gangrape

यह पढ़ें...पत्तों वाला ड्रोन: अनानास का ऐसा इस्तेमाल, आसमान में उड़ने की रखेगा क्षमता

गैंगरेप की जघन्य वारदात को अंजाम

गत 3 जनवरी की शाम 50 साल की आंगनबाड़ी सहायिका मंदिर में पूजा करने गई थी। इस दौरान मंदिर पर मौजूद महंत सत्यनारायण, चेला वेदराम व ड्राइवर जसपाल ने गैंगरेप की जघन्य वारदात को अंजाम दिया और 3 जनवरी की रात को ही अपनी गाड़ी से आंगनबाड़ी सहायिका की खून से लथपथ लाश उसके घर फेंक कर फरार हो गए। एसएसपी संकल्प शर्मा ने लापरवाही बरतने के आरोप में थानाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है।

रिपोर्टर श्रीधर अग्निहोत्री

suman

suman

Next Story