TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

बागपत: भैंसा बुग्गी दौड़ के नाम पर DJ पर हुडदंग, कानून व्यवस्था की उड़ी धज्जियां

बागपत के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र में गुराना-हिलवाड़ी संपर्क मार्ग पर देर रात भैंसा बुग्गी दौड़ के नाम पर कानून-व्यवस्था की खूब धज्जियां उड़ाई गई। जिस तरह लगभग चार घंटे यह मार्ग हुड़दंगियों के हवाले रहा।

Monika
Published on: 18 March 2021 6:05 AM GMT
बागपत: भैंसा बुग्गी दौड़ के नाम पर DJ पर हुडदंग, कानून व्यवस्था की उड़ी धज्जियां
X

बागपत : बागपत के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र में गुराना-हिलवाड़ी संपर्क मार्ग पर देर रात भैंसा बुग्गी दौड़ के नाम पर कानून-व्यवस्था की खूब धज्जियां उड़ाई गई। जिस तरह लगभग चार घंटे यह मार्ग हुड़दंगियों के हवाले रहा, उससे देखकर ऐसा लग रहा था कि मानो कानून-व्यवस्था का ही चीरहरण हो रहा हो। अनुमति के बिना भैंसा बुग्गी दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें शाम से लेकर देर रात तक अंधेरी सड़क पर रफ्तार के साथ भैंसा बुग्गी दौड़ाए गए। विजेता भैंसे के स्वागत में डीजे पर जुलूस भी निकाला, जिसमें दौड़ में शामिल पशु पालकों और दूसरे ने जैसा चाहा वैसा ही डांस किया।

भैंसा बुग्गी दौड़ प्रतियोगिता

दरअसल, मंगलवार को हिलवाड़ी गांव में भैंसा बुग्गी दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना था, जिसे अनुमति नहीं होने पर दिन में पुलिस ने रुकवा दिया था, लेकिन शाम के समय आयोजक दोबारा गांव के ही स्कूल पर एकत्र हो गए। सूचना के बाद प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए लगभग 20 भैंसा बुग्गियों को दौड़ स्थल पर लाया गया। गुराना-हिलवाड़ी संपर्क मार्ग पर होने वाली दौड़ का मजा लेने के लिए सड़क के दोनों किनारों पर लोग खड़े हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शाम सात बजे दौड़ शुरू हो गई। इस दौरान सड़क पर दूसरे वाहन भी दौड़ते रहे।

देर रात तक चली सड़कों पर दौड़

यह दौड़ रात लगभग दस बजे तक हुई। रात के अंधेरे में इस दौड़ के कारण सड़क पर वाहन चालकों और वहां खड़े लोगों की जान जोखिम में रही। बुग्गियों के साथ रोशनी के लिए तेज़ रफ़्तार के साथ बाइकों को भी दौड़ाया गया। दौड़ के बाद डीजे और ढोल नगाड़े भी मंगवाए गए और विजेता भैंसे के स्वागत में गांव में जुलूस भी निकाला गया। भैंसे को लाल चद्दर ओढ़ाकर सींगों पर फूलमालाएं डाली गई। जुलूस के नाम पर हुडदंग का यह सिलसिला देर रात तक चलता रहा।

ये भी पढ़ें : अक्षय कुमार अयोध्या रवाना, फिल्म रामसेतु की शूटिंग से पहले रामलला के दर्शन

किसने दी कार्यक्रम की अनुमति

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन गंभीर है, लेकिन रात पता नहीं हलका पुलिस भी इस गांव से दूर ही रही। सवाल यह है कि कई घंटे हुए इस अजीबों गरीब कार्यक्रम की अनुमति किसने दी। हालाकि बड़ौत कोतवाली पुलिस इस पूरे मामले पर कैमरे पर कुछ भी बोलने से बच रही है लेकिन भैसा बुग्गी दौड़ के वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहे है जिसमे कानून व्यवस्था की खुलेआम धज्जियां उड़ती हुई साफ नजर आ रही है ।

ये भी पढ़ें : पंचायत चुनाव में अपहरणः विरोधी पक्ष की बेटी को अगवा कर गैंगरेप, लोगों में आक्रोश

[video width="1280" height="720" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210318-WA0003-1.mp4"][/video]

रिपोर्ट- पारस जैन

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story