×

किसान आंदोलन पर तगड़ा एक्शन, योगी ने DM-SP को दिये ये सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में बीती रात पुलिस ने बड़ौत में पिछले 40 दिन से प्रदर्शन कर रहे किसानों को जबरन हटाकर घर भेज दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा और उनके टेंट भी उखाड़ दिए।

Vidushi Mishra
Published on: 28 Jan 2021 11:58 AM GMT
किसान आंदोलन पर तगड़ा एक्शन, योगी ने DM-SP को दिये ये सख्त निर्देश
X
मुख्यमंत्री कार्यालय से मिले आदेश के बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज करते हुए किसानों से धरना स्थल खाली करानाशुरू कर दिया है।

लखनऊ। पिछले दो महीनों से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर योगी सरकार ने कड़ा रूख अपनाते हुए प्रदेश के सभी जिलाधिकािरयों एंव पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द धरना स्थल को खाली कराया जाए। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिले आदेश के बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज करते हुए किसानों से धरना स्थल खाली करानाशुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें... केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ बंगाल विधानसभा में हंगामे के बीच प्रस्ताव पारित

किसानों पर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा

यूपी के बागपत जिले में बीती रात पुलिस ने बड़ौत में पिछले 40 दिन से प्रदर्शन कर रहे किसानों को जबरन हटाकर घर भेज दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा और उनके टेंट भी उखाड़ दिए।

kisan andolan after traictor railly-4 फोटो-सोशल मीडिया

दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्रों में डेरा जमाए किसानों को पुलिस ने हटाना शुरू कर दिया है। फिलहाल किसानों को शांतिपूर्ण तरीके से हटाया गया। इसके बाद से यूपी पुलिस ट्विटर पर ट्रेंड कर रही है। यूपी पुलिस की जमकर फजीहत हो रही है। वहीं विपक्ष ने भी यूपी पुलिस को योगी की पुलिस बताते हुए निशाना साधा है।

बता दें कि यूपी के कई शहरों में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले दो महीने से जारी है. 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद किसानों के आंदोलन पर दाग लग गया और कई सवाल उठने लगे। ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद से किसान नेता निशाने पर हैं और कई किसान नेताओं के खिलाफ दर्ज की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें...किसान आंदोलन खुलासा: झंडा फहराने का सच सामने, क्यों नहीं उठाया कोई कदम

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story