मालगाड़ी से गिराए थे चावल से भरे 20 बोरे, दो अभियुक्त हुए गिरफ्तार

रेल सुरक्षा बल ललितपुर व डिटेक्टिव विंग की टीम ने मालगाड़ी की लगेजवान सील तोड़कर गिराया गया माल बरामद कर लिया। इस मामले में पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

झाँसी: रेल सुरक्षा बल ललितपुर व डिटेक्टिव विंग की टीम ने मालगाड़ी की लगेजवान सील तोड़कर गिराया गया माल बरामद कर लिया। इस मामले में पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से चोरी के 20 बोरा चावल के बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

ये भी पढ़ें: इनको मिला कोरोना वारियर्स सम्मान, लॉकडाऊन के दौरान दिया था महत्वपूर्ण योगदान

मालूम हो कि 24 मई को मालागाड़ी माताटीला और बबीना रेलवे सेक्शन में चल रही थी, तभी लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए बदमाशों ने मालगाड़ी की लगेजवान सील तोड़कर चावल से भरे बोरे गिरा लिए थे। इस घटना को रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त उमाकांत तिवारी ने गंभीरता से लिया था। इस मामले में कमांडेंट ने ललितपुर पोस्ट प्रभारी व डिटेक्टिव विंग टीम प्रभारी को निर्देश जारी किए थे।

इन निर्देशों के तहत डिटेक्टिव विंग टीम और आरपीएफ टीम बोरा चोरी करने वाले बदमाशों की तलाश में लगी थी। सूचना मिली कि तालबेहट के माताटीला पोस्ट के ग्राम पठापुरा में रहने वाले एक व्यक्ति के यहां चावल के बोरे रखे हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर अजय कुमार को पकड़ लिया। यहां से एक बोरा चावल बरामद किया।

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी: हथियारों का बड़ा तस्कर गिरफ्तार, हथियार हुए बरामद

माताटीला स्टेशन पर गिराए थे चावल के बोरे

पूछताछ के बाद अजय कुमार ने बताया कि 24 मई को 20 बोरा चावल के माताटीला स्टेशन पर मालगाड़ी से गिराए थे जिनमें से एक बोरी उसने अपने खाने के लिए रख ली थी। बाकी 19 चावल बोरे एक परचून की दुकान पर बेचने के दिए हैं। इस आधार पर टीम ने ग्राम बनगुवां कला के यहां छापा मारा। छापे के दौरान वहां से 19 बोरी चावलों के बरामद कर लिए गए। बोरों पर हरियाणा सरकार का मार्क लगा हुआ था। मौके से जितेन्द्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इनके खिलाफ रेलवे संपत्ति एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

इन आरोपियों की जा रही हैं तलाश

जीवन पुत्र गुलाब जाति राजपूत, रविंद्र पुत्र कमल राजपूत निवासी ग्राम फुटेरा थाना तालबेहट, रमेश बरार पुत्र स्वर्गीय हरचरण जाति बरार निवासी आजादपुरा फुटेरा थाना तालबेहट, धीरज उर्फ भज्जू पुत्र कमल सिंह निवासी पठापुरा थाना तालबेहट, महेंद्र सिंह यादव पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी ग्राम थाना, थाना तालबेहट की तलाश की जा रही हैं।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: इनको मिला कोरोना वारियर्स सम्मान, लॉकडाऊन के दौरान दिया था महत्वपूर्ण योगदान