दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी: हथियारों का बड़ा तस्कर गिरफ्तार, हथियार हुए बरामद

दिल्ली पुलिस को बुधवार सुबह एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली-एनसीआर के जाने माने हथियार तस्कर योगेश पंडित को एक एनकाउंटर में पकड़ लिया है।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस को बुधवार सुबह एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली-एनसीआर के जाने माने हथियार तस्कर योगेश पंडित को एक एनकाउंटर में पकड़ लिया है। योगेश पंडित मुठभेड़ के दौरान घायल हो गया है। जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस को योगेश पंडित के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है।

पुलिस ने आरोपी पर रखा था एक लाख रुपये का इनाम

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इस तस्कर के ऊपर एक लाख रुपये का इनाम भी रखा था। मुठभेड़ में घायल होने के बाद उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। इसके पहले भी दिल्ली पुलिस ने उसके दो बार गिरफ्त में लिय़ा था, उस वक्त भी उसके पास से काफी हथियार बरामद हुए थे। जानकारी के मुताबिक, हथियार तस्कर योगेश पंडित यूपी के अलीगढ़ का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी लड़की से इश्क: भूल गया सारी सरहदें, इस देश से पैदल पहुंचा ये लड़का

स्पेशल सेल को मिली थी उसके आने की सूचना

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक जानकारी मिली थी कि योगेश पंडित वजीराबाद इलाके में आने वाला है। इसके बाद से पुलिस एक्टिव हो गई और उसके लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया। पुलिस को उसके पास भारी मात्रा में हथियार होने की भी खबर मिली थी। इस खबर के बाद दिल्ली पुलिस ने को शास्त्री पार्क इलाके में शमशान घाट के पास योगेश पंडित को घेर लिया।

एनकाउंटर के दौरान पैर में लगी गोली

इस दौरान जब पुलिस ने योगेश को खुद को सरेंडर करने के लिए कहा तो उसने पुलिस पर गोलियां चला दीं। हालांकि योगेश द्वारा की गई फायरिंग से कोई भी पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ। इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी उस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस की एक गोली योगेश के पैर में लग गई, जिसके बाद वो वहीं जमीन पर गिर पड़ा।

यह भी पढ़ें: जानिए क्या हुआ जब 3 फीट के दूल्हे ने ढाई फिट की दुल्हन को पहनाई माला

भारी मात्रा में बरामद किए गए हथियार

उसके बाद जब दिल्ली पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके बैग से 8 देसी पिस्टल, 7 तमंचे और 50 कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने उस बाइक को भी बरामद कर लिया है, जिससे वह भाग रहा था। इसी साल दो बार और पुलिस ने योगेश को पकड़ा था, उस दौरान उसके पास से 20 और 21 पिस्टल 50-50 कारतूस के साथ बरामद की।

पुलिस का कहना है कि योगेश दिल्ली में यह पिस्टल सप्लाई करने के लिए लाता था। इन्हीं आरोपों के चलते योगेश पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा था।

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म की धमकी: प्रियंका की बहन मीरा आई खौफा में, इनका फैन ना होना पड़ा महंगा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।