×

पाकिस्तानी लड़की से इश्क: भूल गया सारी सरहदें, इस देश से पैदल पहुंचा ये लड़का

आशिकी के मारे इतना डूबे प्यार में की न दिखी सरहद और न ही लगा कोरोना का डर, दिखी तो बस दिल में बसने वाली महबूबा की चाहत। इसी चाहत में तो एक शख्स ने सब कुछ भूला दिया।

Vidushi Mishra
Published on: 3 Jun 2020 7:57 AM GMT
पाकिस्तानी लड़की से इश्क: भूल गया सारी सरहदें, इस देश से पैदल पहुंचा ये लड़का
X

नई दिल्ली। आशिकी के मारे इतना डूबे प्यार में की न दिखी सरहद और न ही लगा कोरोना का डर, दिखी तो बस दिल में बसने वाली महबूबा की चाहत। इसी चाहत में तो एक शख्स ने सब कुछ भूला दिया। बात ये है कि बांग्लादेश के रहने वाले एक लड़के की फेसबुक पर पाकिस्तान की एक लड़की से दोस्ती हो गई, जीं हां जिसे आम भाषा में फेसबुक फ्रेंड बोलते हैं। कुछ ही दिनों में इन बांग्लादेशी और पाकिस्तानी गुलदस्तों में प्यार की बारिश होने लगी। अब ऐसे में मोहब्बत में डूबा लड़का, पाकिस्तानी लड़की से मिलने के लिए इतना बेताब हो गया कि लड़के ने भारत होते हुए पाकिस्तान तक जाने की ठान ली।

ये भी पढ़ें...बैंक ग्राहको को झटका: आज से लागू किया नियम, बचत खातों पर नई मुसीबत

प्रेमी-पागल-आवारा

लड़की से मिलने के लिए तड़प रहे लड़के की तड़पन इतनी बढ़ गई कि उसने भारत के रास्ते पाकिस्तान जाने की तो ठान ली, लेकिन अमृतसर में वो प्रेमी-पागल-आवारा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हत्थे चढ़ गया।

बांग्लादेश के शरीयतपुर में रहने वाले लड़का जिसका नाम अब्दुल्लाह है, उसकी दोस्ती पाकिस्तान के लाहौर में रहने वाली रूबीना नाम की लड़की से फेसबुक पर हुई थी।

ये भी पढ़ें...चीन की ‘रेअर’ मसल्स: बड़ा खतरा है भारत के लिए, धड़ाम होगी बाजार

लड़की ने मिलने के लिए पाकिस्तान बुलाया

दोनों मुल्खों को प्रेमी पूरा-पूरा दिन-रात बातें करते थे और एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। तभी एक दिन उसे लड़की ने मिलने के लिए पाकिस्तान बुलाया और कहा कि अगर वो यहां आ जाता है तो दोनों की शादी हो जाएगी।

अपनी जान अपनी प्रेमिका से निकाह करने की उम्मीद में बांग्लादेशी अब्दुल्लाह ने पाकिस्तान जाने की ठान ली, लेकिन तब तक कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन हो गया। प्यार में डूबे युवक ने अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए 2500 किमी दूर पाकिस्तान पैदल जाने का फैसला कर लिया।

ये भी पढ़ें...भारत में कोरोना केस 2 लाख के पार, अब तक 100,302 लोगों का इलाज हुआ

27 किलोमीटर की दूरी ही बची

लड़का बांग्लादेश से निकला और कोलकाता के रास्ते पैदल चलते-चलते लगभग 2500 किलोमीटर की दूरी तय करके पंजाब के अमृतसर पहुंच गया। अमृतसर पहुंचने के बाद उसे लगा कि अब जल्द ही वो अपनी प्रेमिका से मिल पाएगा, क्योंकि केवल 27 किलोमीटर की दूरी ही बची थी, बाकी तो 2500 किलोमीटर उसने पूरी कर ली थी।

लेकिन अमृतसर में गैरकानूनी तरीके से घुसपैठ कर पाकिस्तान जाने की कोशिश ने लड़के को बीएसएफ के हत्थे चढ़ना पड़ गया और जब उससे अधिकारियों ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच्चाई खुले मुंह उगल दी। हालांकि बीएसएफ ने उसे घुसपैठ के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी आया जोरदार भूकंप, कांप उठी धरती, जान बचाने के लिए घरों से भागे लोग

संदिग्ध तरीके से घूम रहा

साथ ही आरोपी प्रेमी ने ये भी बताया कि अपनी प्रेमिका रूबीना से मिलने की आशा में वो दिन रात भूखा-प्यासा चलता रहा ताकि जल्द से जल्द पाकिस्तान पहुंच सके। बीएसएफ ने बाद में उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि आरोपी बांग्लादेशी युवक काहनगढ़ इलाके में भारत-पाकिस्तान सीमा पर संदिग्ध तरीके से घूम रहा था। वो सीमा पार कर पाकिस्तान जाने की कोशिश में था। हालांकि युवक के पास से कोई संदिग्ध चीजे नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी: सेना हर तरफ तैनात, बंद हुई ये सेवाएं

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story