×

जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी: सेना हर तरफ तैनात, बंद हुई ये सेवाएं

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच कई दिनों से मुठभेड़ जारी है। साथ ही दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में बुधवार सुबह आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली है।

Vidushi Mishra
Published on: 3 Jun 2020 5:19 AM GMT
जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी: सेना हर तरफ तैनात, बंद हुई ये सेवाएं
X

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच कई दिनों से मुठभेड़ जारी है। साथ ही दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में बुधवार सुबह आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली है। इसके बाद से सेना के जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सर्च ऑपरेशन के चलते पूरे इलाके को घेर लिया गया है। वहीं दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें.... कुछ घंटों में मुंबई से टकराएगी तबाही! जानिए ‘निसर्ग’ से कहां-कितना है खतरा

आतंकियों के छिपे होने की खबर

कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में भारतीय सुरक्षाबलों ने बीते मंगलवार को दो आतंकियों को मारा था। साथ ही कश्मीर के अवंतीपोरा के साईमोह गांव में भी आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी।

खबर मिलने के बाद से भारतीय सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। भारतीय सेना के जवानों ने आतंकियों से हथियार डालने की बात कही थी, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें...हरियाणा के सीएम का बयान-दिल्ली सरकार से बातचीत के बाद खोले जाएंगे बॉर्डर

भारी गोला-बारूद बरामद

सेना के जवानों और आतंकियों के बीच कई घंटों की फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने भारी गोला-बारूद बरामद किए थे।

साथ ही ये भी बताया जा रहा था कि दोनों आतंकी अंसार गजावत-उल-हिंद (एजीएच) आतंकी संगठन के लिए काम करते थे। पुलवामा जिले में लगातार तीसरे दिन एनकाउंटर किया गया था।

ये भी पढ़ें...कुछ घंटों में मुंबई से टकराएगी तबाही! जानिए ‘निसर्ग’ से कहां-कितना है खतरा

13 आतंकियों को मार गिराया

आपको बता दें, इससे पहले भारतीय सुरक्षाबलों ने लाइन ऑफ कंट्रोल नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश करने वाले 13 आतंकियों को मार गिराया था।

जिसमें से 10 आतंकवादी मेंढर सेक्टर में और 3 आतंकवादी नौशेरा सेक्टर में मारे गए थे। भारतीय सेना ने मारे गए आतंकियों के पास से 2 एके 47 , अमेरिका राइफल, चीनी पिस्टल और ग्रेनेड बरामद किए थे। हालांकि बीते कई दिनों से महामारी से लड़ने के साथ ही देश के सुरक्षाबलों ने आतंकवाद पर भी बड़ी सफलता हासिल की है।

देश के रक्षकों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी हर साजिश को नाकाम कर दिया। साथ ही उनकी टोलियों के कई मुखियां आंतकियों को भी मौत के घाट उतार दिया।

ये भी पढ़ें...LAC पर तनाव: भारत-चीन में डिविजनल कमांडर लेवल की बैठक, ये रहा नतीजा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story