×

BJP MLA और नगर पंचायत अध्यक्ष समर्थकों में मारपीट, जानिए क्या है मामला

जांच पूर्ण होने के बाद दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हुई , जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गई। झड़प की घटना में दोनों पक्षों के चार व्यक्ति घायल हो गए।

Aradhya Tripathi
Published on: 23 Jun 2020 4:52 PM GMT
BJP MLA और नगर पंचायत अध्यक्ष समर्थकों में मारपीट, जानिए क्या है मामला
X

बलिया: सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान को लेकर भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह व बैरिया नगर पंचायत अध्यक्ष के समर्थक आमने सामने हो गए हैं। बैरिया तहसील में दोनों पक्षों में हुए झड़प में चार व्यक्ति घायल हो गए। नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज हो गया है। उधर भाजपा विधायक के पुत्र व भतीजे के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज करने के लिए शिकायत की गई है।

तहसील परिसर में हुआ विवाद

बैरिया क्षेत्र में सुदिष्ट बाबा के पशु मेला की भूमि में फर्जीवाड़ा का मामला अभी ठंडा भी नही हुआ है तथा इस मामले को लेकर भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के भांजे विनय सिंह व भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह आमने सामने हैं। कि एक राशन की दुकान को लेकर विधायक सुरेंद्र सिंह तथा बैरिया नगर पंचायत अध्यक्ष शांति देवी आमने सामने हो गए हैं। कल अपरान्ह बैरिया तहसील का प्रांगण झड़प का गवाह बना। जानकारी के अनुसार नगर पंचायत अध्यक्ष शान्ति देवी की शिकायत पर कलावती देवी की राशन दुकान वर्ष 2018 में निरस्त हो गई। मामला आजमगढ़ मंडलायुक्त न्यायालय तक गया।

ये भी पढ़ें- विद्युत उपभोक्ता परिषद ने चीन की कंपनी को लेकर प्रधानमंत्री से लगाई ये गुहार

मंडलायुक्त ने मामले की सुनवाई करते हुए आपूर्ति विभाग को आदेशित किया कि दुकानदार कलावती देवी के प्रार्थना पत्र को ध्यान में रखते हुए दुकान की पुनः जांच की जाए और कार्डधारकों के बयान के बाद उचित निर्णय लिया जाए। मंडलायुक्त के आदेश के क्रम में कल शिकायतकर्ता नगर पंचायत अध्यक्ष शान्ति देवी के पुत्र शिवकुमार वर्मा व दुकानदार के पति विजय यादव सहित दोनों पक्ष कार्डधारकों को लेकर बयान दिलवाने के लिए तहसील पहुचे थे। बताते हैं कि पूर्ति निरीक्षक के बयान लेने से पूर्व ही दोनों पक्षों में नोकझोक होने लगी। हालांकि किसी तरह मामला शांत हो गया। इसके बाद जांच के क्रम में दोनों पक्षों ने अपने अपने तथ्य के समर्थन में बयान दर्ज कराया।

बीजेपी विधायक के पुत्र और भतीजे आरोपित

जांच पूर्ण होने के बाद दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हुई , जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गई। झड़प की घटना में दोनों पक्षों के चार व्यक्ति घायल हो गए। इस मामले में मनोज पासवान की शिकायत पर नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि मंटन वर्मा सहित नौ लोगों पर दलित उत्पीड़न, बलवा व मारपीट के आरोप की धारा में मुकदमा दर्ज हुआ है।

ये भी पढ़ें- सवर्ण एक्ट की उठी मांग, जल्द से जल्द गठित हो आयोग

नगर पंचायत अध्यक्ष की तरफ से अनिल कुमार राठौर द्वारा शिकायत की गई है , जिसमें विधायक सुरेंद्र सिंह के पुत्र विद्याभूषण सिंह व उनके भतीजे चंद्रभूषण सिंह सहित 11 लोगों को आरोपित किया गया है। पुलिस शिकायत की जांच कर रही है। फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तार नही हुआ है। इस घटना को लेकर बैरिया इलाके का राजनैतिक तापमान एक बार फिर चढ़ गया है।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story