×

सवर्ण एक्ट की उठी मांग, जल्द से जल्द गठित हो आयोग

हमारी कोशिश है कि संपूर्ण देश के सभी प्रान्तों में कुरुकुल विद्यालय की स्थापना करना तथा हर सवर्ण का गांव तक जोड़कर डाटा करना है।

Aradhya Tripathi
Published on: 23 Jun 2020 4:11 PM GMT
सवर्ण एक्ट की उठी मांग, जल्द से जल्द गठित हो आयोग
X

लखनऊ: सामान्य वर्ग यानी जनरल कास्ट के हितों को लेकर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सशक्त आवाज उठाने वाले संगठन सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष (उत्तर प्रदेश) साधु तिवारी ने सवर्ण महासंघ फाउंडेशन का मिशन व उद्देश्य बताते हुए कहा कि फाउंडेशन की केंद्र सरकार से पुरजोर मांग है कि जल्द से जल्द सवर्ण आयोग, सवर्ण एक्ट का गठन किया जाय और जातीय आरक्षण समाप्त कर आर्थिक आधार पर हर वर्ग के गरीबो को आरक्षण दिया जाये।

हमारा प्रयास युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना- प्रदेश अध्यक्ष साधू तिवारी

प्रदेश अध्यक्ष साधू तिवारी ने बताया कि हमारी पूरी कोशिश है कि सवर्ण होनहार युवाओं को संगठन के तरफ से निशुल्क बेहतर कोचिंग व्यवस्था के साथ- साथ योग्यता अनुसार रोजगार उपलब्ध कराना है। हमारी कोशिश है कि संपूर्ण देश के सभी प्रान्तों में कुरुकुल विद्यालय की स्थापना करना तथा हर सवर्ण का गांव तक जोड़कर डाटा करना है। जिससे संगठन हर मुश्किल वक़्त में हर सम्भव मदद कर सके। तथा एससीएसटी एक्ट पर सरकार पुनर्विचार कर और विधेयक में बदलाव करे। इसके साथ ही केंद्र सरकार जल्द से जल्द प्रोन्नति में आरक्षण समाप्त करे।

ये भी पढ़ें- अच्छी खबर: सोना और चांदी हो गया सस्ता, यहां जानें नई कीमत

आज यहाँ सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के प्रांतीय कार्यलय, में एक अहम बैठक सम्पन हुई। बैठक में चर्चा के दौरान श्री तिवारी ने बताया कि सवर्ण महासंघ फाउंडेशन का विस्तार तेजी से आगे बढ रहा है, राष्ट्रीय नेतृत्व हमारे संरक्षक उमा पीठाधीश्वर दण्डी स्वामी रामदेवानन्द सरस्वती जी महाराज के आशीर्वाद से राष्ट्रीय अध्यक्ष गजेंद्रमणि त्रिपाठी कार्यवाहक अध्यक्ष ठाकुर ओमप्रकाश सिंह राष्ट्रीय सलाहकार डॉ0 तोषेन्दर द्विवेदी राष्ट्रीय महासचिव अजय गवली (मुम्बई), घनश्याम व्यास के द्वारा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय विस्तार किया जा रहा है।

संगठन में हुई नए पदाधिकारियों की नियुक्ति

तिवारी ने बताया कि सवर्ण महासंघ फाउंडेशन में संगठन के राष्ट्रीय संरक्षक की सहमति से राष्ट्रीय वरिष्ठ महासचिव (संगठन) ओम प्रकाश तिवारी द्वारा भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक लन्दन में रहने वाले प्रेम पी0 तिवारी को (यू0 के0) लन्दन का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसी के साथ फाउंडेशन ने आज एक और महत्वपूर्ण नियुक्ति की है। अनेक सामाजिक संगठनों से जुड़े समाजसेवा के क्षेत्र में सदैव समर्पित कोलकत्ता के जाने-माने पत्रकार शंकर शर्मा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी का PM मोदी पर वार, लगाए एक के बाद एक आरोप

सवर्ण महासंघ फाउंडेशन ने इन दोनों विभूतियों की नियुक्ति से पूर्ण संतोष के साथ उम्मीद जताई है की अब (यू0 के0) लन्दन के साथ (पश्चिम बंगाल) कोलकत्ता में सवर्ण महासंघ फाउंडेशन परिवार कम समय में एक बड़ा रूप ले लेगा। सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के राष्ट्रीय पदाधिकारियों रीता सिंह, डॉ घनश्याम व्यास, सरोज तिवारी, कृपाशंकर दीक्षित, एडवोकेट तरूण शर्मा सहित प्रदेश अध्यक्ष, पँडित साधू तिवारी प्रदेश महासचिव सौरभ उपाध्यक्ष व प्रदेश के सभी पदाधिकारियों ने इन सभी महानुभावो के संगठन से जुड़ने पर हर्ष व्यक्त किया और सभी को बधाई दी।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story