×

यहां कोरोना का मजाक बनाया सत्तादल के नेता ने, जिला प्रशासन मौन

जिला प्रशासन सत्ताधारी दल के नेताओं के सामने लाचार हो गया है । सत्ताधारी दल के नेता आये दिन सोशल डिस्टेंस से लेकर निषेधाज्ञा की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं, लेकिन जिला प्रशासन सत्ताधारी नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई तो दूर उनको रोकने की हिम्मत तक नहीं जुटा पा रहा ।

Roshni Khan
Published on: 10 Jun 2020 5:30 AM GMT
यहां कोरोना का मजाक बनाया सत्तादल के नेता ने, जिला प्रशासन मौन
X

बलिया: जिला प्रशासन सत्ताधारी दल के नेताओं के सामने लाचार हो गया है । सत्ताधारी दल के नेता आये दिन सोशल डिस्टेंस से लेकर निषेधाज्ञा की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं, लेकिन जिला प्रशासन सत्ताधारी नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई तो दूर उनको रोकने की हिम्मत तक नहीं जुटा पा रहा ।

ये भी पढ़ें:हाईकोर्ट ने दिया पूर्व मुख्यमंत्रियों को झटका, जारी किया ये महत्वपूर्ण आदेश

लॉकडाउन में जिला प्रशासन की तरफ से आये दिन सोशल डिस्टेंस के पालन के साथ ही मास्क पहनने तथा कोरोना से सम्बंधित चौकसी का पालन करने के लिए निर्देश दिया जा रहा है । यही नहीं जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने पिछले दिनों जनपद में निषेधाज्ञा लागू किया तथा स्पष्ट हिदायत दिया कि कहीं भी पांच से अधिक व्यक्ति एकत्र न हो अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी । जिला प्रशासन के इन निर्देशों की सत्ताधारी दल के नेता खुलेआम धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं । अपने विवादित बयानों व कतिपय क्रियाकलापों को लेकर आये दिन सुर्खियों में रहने वाले बैरिया क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के कल बैरिया में आयोजित कार्यक्रम से ऐसा ही नजर आया कि शासित दलों से जुड़े लोगों के लिए सरकारी दिशा निर्देश कोई मायने नही रख रहा ।

भाजपा विधायक सिंह अपने हुजूम के साथ बैरिया तहसील पहुँचे

लॉकडाउन के मध्य भाजपा विधायक सिंह समर्थकों के हुजूम के साथ कल बैरिया तहसील पहुँचे । उन्होंने तहसील में उप जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया तथा तहसील प्रांगण में सभा किया । इस दौरान न सिर्फ निषेधाज्ञा की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई, बल्कि सोशल डिस्टेंस से लेकर कोरोना को लेकर सुरक्षा संबंधी दिये गये सभी दिशा निर्देश को दरकिनार कर दिया गया । उप जिलाधिकारी की मौजूदगी में भाजपा समर्थक धज्जियां उड़ाते रहे, लेकिन न तो उप जिलाधिकारी ने रोकने की हिम्मत जुटाई और न ही पुलिस ने ही रोका । बैरिया तहसील में हुए कार्यक्रम की फोटो व वीडियो वायरल हो रही है । फोटो व वीडियो में भाजपा समर्थक बगैर मास्क पहने बिल्कुल सटे नजर आ रहे हैं । ज्ञापन सौंपने से लेकर सभा तक में यह नजारा दिखाई दे रहा है ।

ये भी पढ़ें:हाईकोर्ट ने दिया पूर्व मुख्यमंत्रियों को झटका, जारी किया ये महत्वपूर्ण आदेश

ये पहला मामला नहीं जब सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई जा रही है

सोशल डिस्टेंस व सरकारी दिशा निर्देश की धज्जियां उड़ाने का यह पहला मामला नहीं है। भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह की मौजूदगी में पिछले दिनों एक सरकारी कार्यक्रम में भी सोशल डिस्टेंस की पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में धज्जियां उड़ाई गई थी। गंगा नदी के तट पर बुल्लापुर मौजा में कटान से मुक्ति के उद्देश्य से गंगा नदी की धारा मोड़ने के लिए आयोजित ड्रेनेज कार्य शुभारंभ के कार्यक्रम में लॉकडाउन में लागू किये गये सभी नियमों को दरकिनार करने का मामला सामने आने के बाद भी प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई । यह मसला केवल भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह तक ही सीमित नहीं है। खेलकूद मंत्री उपेंद्र तिवारी के अपने गृह क्षेत्र फेफना के दौरे के दौरान भी ऐसा ही नजारा दिखाई दिया था । इसको लेकर मीडिया में खबरें भी चली, लेकिन जिला प्रशासन ने इन खबरों का कोई संज्ञान ही नही लिया।

अनूप कुमार हेमकर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story