×

बलिया: रंग लाई DM की पहल, महापुरुषों की प्रतिमा साफ करने उतरे स्वयंसेवी संगठन

क्रांतिवीरों की धरती बलिया में महापुरुषों व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की प्रतिमा व स्थल को साफ सुथरा करने को लेकर जिलाधिकारी एसपी शाही की अपील आज रंग लाई । जिला प्रशासन की पहल के बाद नेहरू युवा केंद्र व विभिन्न महाविद्यालय की छात्र-छात्राएं गुरूवार को सड़क पर उतरे तथा महापुरुषों व सेनानियों की मूर्तियों के आसपास सफाई में जुटे ।

Monika
Published on: 15 Jan 2021 4:02 PM GMT
बलिया: रंग लाई DM की पहल, महापुरुषों की प्रतिमा साफ करने उतरे स्वयंसेवी संगठन
X
स्थल को साफ सुथरा करने उतरे स्वयंसेवी संगठन

बलिया: क्रांतिवीरों की धरती बलिया में महापुरुषों व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की प्रतिमा व स्थल को साफ सुथरा करने को लेकर जिलाधिकारी एसपी शाही की अपील आज रंग लाई । जिला प्रशासन की पहल के बाद नेहरू युवा केंद्र व विभिन्न महाविद्यालय की छात्र-छात्राएं गुरूवार को सड़क पर उतरे तथा महापुरुषों व सेनानियों की मूर्तियों के आसपास सफाई में जुटे । जिलाधिकारी इस कार्य में जुटे सभी युवाओं से मिले तथा उनकी हौसलाअफजाई की । प्रतिमा स्थल पर गंदगी फैलाने वाले तीन संस्थाओं पर जुर्माने की भी कार्रवाई कर प्रशासन ने आज कड़ा संदेश दिया ।

छात्रों ने की सफाई

जिलाधिकारी एसपी शाही ने पिछले दिनों बलिया में महापुरुषों व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की प्रतिमा व स्थल को साफ सुथरा करने को लेकर आह्वान किया था । उन्होंने इस कार्य में बढ़ चढ़कर योगदान देने का आह्वान स्वयंसेवी संस्थाओं से किया था । नगर निकाय के जिम्मेदार अधिकारियों को इसके लिए निर्देश भी दिया था । जिला मुख्यालय पर आज इस निर्देश का असर दिखाई दिया । जिला प्रशासन की पहल के बाद नेहरू युवा केंद्र व विभिन्न महाविद्यालय की छात्र-छात्राएं गुरूवार को सड़क पर उतर गये तथा महापुरुषों व सेनानियों की मूर्तियों के आसपास सफाई में जुट गये। पोस्टर चिपकाये जाने व गंदगी के अंबार से बेतरतीब हो गए महापुरुषों व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की प्रतिमा व स्थल के दिन आज बहुर गये ।

स्वयंसेवी संगठन

यह पढ़ें….सीतापुर: राम मंदिर निर्माण के लिए मुकेश अग्रवाल और लाल बंधुओं ने दिया बड़ा दान

इन जगहों पर चला सफाई अभियान

इस कार्यक्रम के नेहरू युवा केंद्र की दस टीमों के अलावा एनएसएस व एमएसडब्ल्यू की छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा के नेतृत्व में कुंवर सिंह, टीडी कॉलेज व चित्तू पांडे चौराहा, एससी कॉलेज व कदम चौराहा, जगन्नाथ चौधरी की प्रतिमा, नया चौक , एनसीसी तिराहा, सागरपाली में गौरी भैया की प्रतिमा आदि जगह पर सफाई अभियान चला। जिलाधिकारी एसपी शाही भी अपने को रोक नही सके तथा डीएम श्री शाही ने कुंवर सिंह व टीडी कालेज पर जाकर अभियान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रतिमाएं सम्मान की प्रतीक होती है। महापुरूषों व सेनानियों के बलिदान को याद कराती हैं।

उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट व शहर कोतवाल को बुलाकर ऐसा करने वाले पर जुर्माना व अन्य जरूरी कार्रवाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने इस पुनीत कार्य में शामिल लोगों का हौसला अफजाई करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया । जिला प्रशासन के निर्देश पर पोस्टर चिपकाने वाले समृद्धि शिक्षण संस्थान व आईएएस कोचिंग संस्थान पर 11-11 हजार तथा एक संस्था पर पांच हजार का जुर्माना लगाने की कार्रवाई नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी दिनेश विश्वकर्मा ने की।

स्वयंसेवी संगठन

ये भी पढ़ें : पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे कैसे बना ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट, कितना काम पूरा, जानिए सब कुछ

सोशल मीडिया पर भी करें शेयर, ताकि लोग हों जागरूक

जिलाधिकारी ने सफाई में लगे युवा मंडल व छात्रों से कहा कि इस अभियान से जुड़ी कार्यवाही को सोशल मीडिया पर भी शेयर करें, ताकि इसका सन्देश लोगों तक पहुंचे और आम लोग सफाई के प्रति जागरूक हों। इस कार्य मे नेहरू युवा मंडल की ओर से शलभ उपाध्याय, अभिषेक राय, नंदिनी सिंह, शालू सिंह, प्रियंका गुप्ता, नितीश पाठक आदि सम्मिलित रहे । जिलाधिकारी ने टीडी चौराहे पर टीडी कालेज के बीएससी कृषि के छात्र देवेंद्र वर्मा, राहुल कुमार, आशुतोष, विवेक व बीना यादव के कार्य की सराहना की।

स्वयंसेवी संगठन

नोटिस संग चस्पा किया स्वच्छता आधारित पोस्टर

प्रचार सामग्री चिपकाकर जो गंदगी करेगा, उसी से सफाई व रंगाई पुताई तो कराई ही जाएगी, जुर्माना भी लिया जाएगा। इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से स्वच्छता जागरूकता संबंधी पोस्टर उनके ऑफिस पर चस्पा कराया जाएगा। सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह, ईओ दिनेश विश्वकर्मा व कोतवाल विपिन सिंह ने गुरूवार को ऐसी कार्रवाई कर इसकी शुरूआत की।

अनूप कुमार हेमकर

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story