बलिया: बिहार ले जा रहे थे 16 लाख की शराब, पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार

बलिया शहर कोतवाली पुलिस ने आज बिहार ले जायी जा रही 16 लाख रुपये मूल्य की 310 पेटी शराब को बरामद करने के साथ ही दो तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

SK Gautam
Published on: 6 March 2021 11:10 AM GMT
बलिया: बिहार ले जा रहे थे 16 लाख की शराब, पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार
X
बलिया: बिहार ले जा रहे थे 16 लाख की शराब, पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार

बलिया: बिहार में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के बाद बिहार सीमा से सटे बलिया के इलाके शराब तस्करी के गढ़ बन गए हैं । जिले की बलिया शहर कोतवाली पुलिस ने आज बिहार ले जायी जा रही 16 लाख रुपये मूल्य की 310 पेटी शराब को बरामद करने के साथ ही दो तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद शराब तस्करों के लिए बलिया जिले के बिहार से सटे इलाके स्वर्ग हो गए हैं ।

क्या बगैर पुलिस के सहयोग से यह गोरखधंधा सम्भव है?

बिहार के समीपवर्ती क्षेत्रों में पंजाब, हरियाणा व दूसरे राज्यों में कम दर पर शराब लाकर भंडारण किया जाता है तथा इसके बाद इसे बिहार में ले जाकर बिक्री कर दिया जाता है। अहम सवाल यह है कि बलिया जिले में शराब तस्करी कैसे हो रही है। क्या बगैर पुलिस के सहयोग से यह गोरखधंधा सम्भव है । यह कुछ ऐसा सवाल है, जिसका पुलिस अधिकारियों के पास कोई संतोषजनक जवाब नही है । पुलिस शराब की बरामदगी के साथ ही तस्करों को गिरफ्तार कर अपनी पीठ थपथपा लेती है , लेकिन शराब तस्करी के इस अवैध धंधे के संचालन में शामिल पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नही होती ।

पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर शराब तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में आज बलिया शहर कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है ।

Ballia police-2

ये भी देखें: Lucknow शहर को अपने दिल में सजोये हैं Himanshu Bajpai, Jaipuria में सुनाया Kissa Jhansi Ki Rani Ka..

मैजिक वाहन से सौ पेटी शराब बरामद

बलिया शहर कोतवाली पुलिस ने जनेश्वर मिश्र सेतु से आज मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान बिहार जा रही एक मैजिक वाहन से सौ पेटी शराब बरामद किया तथा दो शराब तस्कर सोनू कुमार भारती व धनजी राजभर को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने गिरफ्तार शराब तस्करों द्वारा पूछताछ में दी गई जानकारी के आधार पर दुबहड़ थाना के बन्धुचक ग्राम में छापेमारी कर बिहार ले जाने के लिए बोलेरो वाहन में लदी 70 पेटी व इसी ग्राम के एक गोदाम में रखी 140 पेटी शराब बरामद किया ।

ये भी देखें: मथुरा: जानिए कौन हैं खड़ेश्वरी बाबा, इनकी तपस्या और खान-पान देखकर सभी हैरान

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार शराब तस्करों ने पूछताछ में बताया कि चंडीगढ़ से शराब का भंडारण ग्राम बन्धुचक थाना दुबहड़ में होता है, फिर यहां से शराब की आपूर्ति बिहार में ऊंचे दर पर की जाती है। बरामद शराब की कीमत 16 लाख रुपये है। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों तस्करों को आज जेल भेज दिया ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story