×

बलिया: महिला शिक्षक को अश्लील मैसेज भेजता था अध्यापक, हुआ निलंबित

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिव नारायण सिंह ने आज बताया कि जिले के बेरुआरबारी शिक्षा क्षेत्र के ए आर पी, अंग्रेजी व प्राथमिक विद्यालय , करिहरा के सहायक अध्यापक बब्बन यादव को निलंबित कर दिया है।

Ashiki
Published on: 13 Feb 2021 3:41 PM GMT
बलिया: महिला शिक्षक को अश्लील मैसेज भेजता था अध्यापक, हुआ निलंबित
X
बलिया: महिला शिक्षक को अश्लील मैसेज भेजता था अध्यापक, हुआ निलंबित

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आज परिषदीय विद्यालय के एक अध्यापक को निलंबित कर दिया है। जानकारी के मुताबिक अध्यापक को महिला शिक्षकों को मर्यादा हीन सन्देश भेजने के मामले में निलंबित किया गया है।

ये भी पढ़ें: मिर्जापुर के इस गांव के नीबू विदेश में बिकेंगे, किसानों में खुशी, जानें इसकी खासियत

इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिव नारायण सिंह ने आज बताया कि जिले के बेरुआरबारी शिक्षा क्षेत्र के ए आर पी, अंग्रेजी व प्राथमिक विद्यालय , करिहरा के सहायक अध्यापक बब्बन यादव को निलंबित कर दिया है। अध्यापक आचरण सेवा नियमावली का उल्लंघन करने, कर्तव्यों के निवर्हन में घोर लापरवाही बरतने और मूल कर्तव्यों के प्रति स्वेच्छाचारिता का आचरण कर विभागीय छवि धूमिल करने के आरोप में शुक्रवार को निलंबित कर दिया है। साथ ही निलंबन की अवधि में निलंबित सहायक अध्यापक को आधा वेतन देने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: सीतापुर में बोले कांग्रेस नेता निर्मल खत्री, पूंजीपतियों को देश बेच रही मोदी सरकार

इसलिए किया गया निलंबित

उन्होंने बताया कि महिला शिक्षकों के प्रति फब्ती कसने, महिला शिक्षकों को साथ घूमने के लिए कहने व महिला शिक्षकों के मोबाइल पर मर्यादा हीन सन्देश भेजने के मामले में यह कार्रवाई की गई है। साथ ही मामले की जांच नवानगर के खंड शिक्षा अधिकारी प्रभात कुमार श्रीवास्तव को सौंपी है और 15 दिनों के भीतर जांच रिर्पोट देने का निर्देश दिया है। निलंबित सहायक अध्यापक को उच्च प्राथमिक विद्यालय सिकंदरपुर से संबद्ध कर दिया है।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

Ashiki

Ashiki

Next Story