×

BJP नेता का दावाः अखिलेश सरकार में इस मंत्री की वजह से हुआ मुजफ्फरनगर दंगा

राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने तहसील सभागार में आयोजित कार्यक्रम में कुल छह परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

Newstrack
Published on: 20 March 2021 11:05 AM GMT
BJP नेता का दावाः अखिलेश सरकार में इस मंत्री की वजह से हुआ मुजफ्फरनगर दंगा
X
BJP नेता का दावाः अखिलेश सरकार में इस मंत्री की वजह से हुआ मुजफ्फरनगर दंगा

बलिया। उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने आज सपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि अखिलेश सरकार में मुस्लिम अपराधियों को बचाने के साथ ही आतंकवादियों के विरुद्ध मुकदमे वापस ले लिये जाते थे ।

बीजेपी ने सपा पर साधा निशाना

संसदीय कार्य राज्य मंत्री शुक्ल ने आज बलिया तहसील में योगी सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में पूर्ववर्ती सपा सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने मुजफ्फरनगर दंगे का उल्लेख करते हुए कहा कि दो लड़कियों की हत्या के आरोपी को पुलिस हिरासत से अखिलेश सरकार के मंत्री पुलिस अधिकारी को फोन कर छुड़ा लेते थे तथा बोलते थे कि सपा सरकार में मुसलमान अपराधियों पर कार्रवाई नही हो सकती । अखिलेश सरकार के मंत्री के कारगुजारियों के कारण ही मुजफ्फरनगर में दंगे की घटना हुई । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि सपा सरकार में आतंकवादियों के विरुद्ध मुकदमे वापस लिये जाते थे । उन्होंने योगी सरकार की विकास योजनाओं का जमकर बखान किया ।

14 लाख से ज्यादा बने पीएम आवास योजना

उन्होंने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में पिछले तीन साल में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 14 लाख 61 हजार आवास आवंटन हुए हैं , जिसमें 14 लाख 34 हजार आवास पूर्ण हो गए हैं । मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत समाज के सर्वोपेक्षित मुशहर , थारू आदि वर्ग के लोगों को पिछले दो साल में 70302 आवास दिये गए हैं । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पारदर्शी तरीके से आर्थिक रूप से कमजोर 40 लाख परिवार को पक्का छत मिला। हर घर शौचालय सुनिश्चित कराया गया। आपदा की स्थिति में तत्काल राहत देने की व्यवस्था की गई।

Anand Swaroop Shukla

ये भी पढ़ें... कुत्ते खा गए आधा शवः BRD अस्पताल फिर चर्चा में, दूसरी मंजिल से गिरा था मरीज

'जनता का हित सर्वोपरि'

राज्यमंत्री शुक्ल ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी व प्रदेश की योगी सरकार में जनता का हित सर्वोपरि है। मौजूदा सरकार ने अपने चार वर्षों में किसानों की ऋण माफी, हर घर तक विद्युत कनेक्शन व बिजली पहुंचाना, निःशुल्क गैस कनेक्शन, हर गरीब को पक्का छत, चार लाख से अधिक सरकारी नौकरी, एक्सप्रेस-वे देने से लेकर तमाम बेहतर कार्य किए गए।

40 हजार से अधिक बनें राशन कार्ड

उन्होंने कहा कि बलिया को भी लिंक एक्सप्रेस-वे से जोड़ने की मंजूरी मिल चुकी है। पूरे प्रदेश में सबसे अधिक 40 हजार से अधिक राशन कार्ड बलिया नगर विधानसभा में बने हैं। शायद ही कोई पात्र परिवार बाकी रह गया हो। यह हम सबके प्रयास का नतीजा है। ई-पास मशीन के जरिए पारदर्शी तरीके से राशन वितरण हो रहा। स्वास्थ्य के क्षेत्र में व्यापक सुधार हुआ। गोरखपुर क्षेत्र में दिमागी बुखार से होने वाली मृत्यु दर में 95 प्रतिशत तक कमी मुख्यमंत्री जी की इच्छाशक्ति का बड़ा उदाहरण है।

माफियाओं के राज को खत्म

राज्यमंत्री ने दावा किया कि सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री ने माफियाओं के राज को खत्म किया। आज अपराधी यूपी की सीमा में आने से डर रहे हैं। कमजोर को दबाने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पा रहा। महिला सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड को सक्रिय किया गया। योगी सरकार ने बिना कोई अतिरिक्त कर लगाए किसानों का लाखों का ऋण माफ किया। पहले यूपी में केवल 5 एयरपोर्ट थे, आज 12 हैं। पहले एक एक्सप्रेस-वे था, लेकिन आज चार एक्सप्रेस-वे तैयार होने को है।

'एक पाली बिजली रहने की प्रथा खत्म'

योगी सरकार आने के बाद दिन-रात में एक पाली बिजली रहने की प्रथा खत्म हुई। जनता को भरपूर बिजली मिल रही है। पहले विद्युत ट्रांसफार्मर जल जाने के बाद चंदा जुटाने से लेकर महीनों तक इंतजार करना पड़ता था, लेकिन अब 24 घण्टे के अंदर या अधिकतम दो दिन के अंदर ट्रांसफार्मर बदल दिए जा रहे। आजीविका मिशन के अंतर्गत समूह बनाकर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की पहल की गई। कोई सामान बनाने के लिए समूह की महिलाओं को ट्रेनिंग देने से लेकर उत्पाद की बिक्री तक की व्यवस्था की जा रही है। गांवों में बैंकिंग सहयोग के लिए वीसी सखी का चयन की प्रक्रिया हुई। समूह की महिलाएं पोषाहार वितरण व बिजली बिल कलेक्शन व मीटर रीडिंग में सहयोग कर आर्थिक रूप से मजबूत होने की तरफ अग्रसर हैं।

Anand Swaroop Shukla

ये भी पढ़ें... भारत और अमेरिका के बीच हुए कई समझौते, रक्षा सहयोग बढ़ाने पर बनी सहमति

एसडीएम ने राज्यमंत्री जताया आभार

कार्यक्रम में एसडीएम राजेश यादव ने राज्यमंत्री व अन्य अतिथि के प्रति आभार जताते हुए कहा कि बिना किसी दबाव के जनता को न्याय दिलाने के लिए लगातार प्रतिबद्ध हैं। न्यायोचित कार्य में जनप्रतिनिधियों का पूरा सहयोग मिलना इसकी बड़ी वजह है। नायब तहसीलदार अजय सिंह, बीडीओ दुबहड़ सचिन भारती समेत आंगनबाड़ी कार्यकत्री व आम लोग मौजूद थे।

छह परियोजनाओं का किया शिलान्यास

राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने तहसील सभागार में आयोजित कार्यक्रम में कुल छह परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। उन्होंने 48.81 लाख की लागत से भृगु आश्रम के सौदर्यीकरण व पर्यटन विकास कार्य का शिलान्यास, राज्य सड़क निधि योजनांतर्गत 88.44 लाख की लागत से टकरसन से सीमेंटेड गोदाम होकर रघुनाथपुर संपर्क मार्ग के निर्माण, 58.88 लाख की लागत से शेर प्राथमिक पाठशाला सड़क राजभर बस्ती संपर्क मार्ग का शिलान्यास किया।

वहीं जिन परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ, उनमें पंडित दीनदयाल उपाध्याय योजनांतर्गत संत विवेकानंद कॉलोनी रविकांत सिंह के घर तक मार्ग का निर्माण कार्य, अनजुड़ी बसावट योजनांतर्गत 69.41 लाख की लागत से सेरिया संपर्क मार्ग से अवधेश पांडे के भट्ठा होते हुए सदाशिव ब्रह्मा बाबा का स्थान तक सड़क निर्माण व जसांव सोनवानी मार्ग पर हरपुर से विशुनपुरा तक 85.27 लाख की लागत से दो किमी मार्ग का लोकार्पण किया।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।न

Newstrack

Newstrack

Next Story