×

BJP विधायक का बड़ा आरोप, कहा- सरकारी अस्पताल में कोरोना मरीजों के साथ हो रहा पशु जैसा व्यवहार

आज कोरोना के 69 नये केस मिले। सरकारी स्वास्थ्य बुलेटिन में आज शाम यह जानकारी दी गई है। बुलेटिन के अनुसार जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या अब 206 हो गई है।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 3:20 PM GMT
BJP विधायक का बड़ा आरोप, कहा- सरकारी अस्पताल में कोरोना मरीजों के साथ हो रहा पशु जैसा व्यवहार
X

बलिया: जिले में लगातार मिल रहे कोविड-19 के रोगियों ने आम लोगों को झकझोर करके रख दिया है। आज जिले में 69 नये केस मिले हैं। जिला प्रशासन की लगातार कवायद के बावजूद जिला मुख्यालय पर कोविड-19 का संक्रमण निरन्तर फैल रहा है। इस बीच भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने सरकारी अस्पताल में कोरोना रोगियों के साथ पशुवत व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

जिले में जारी कोरोना का कहर

जिले में आज कोरोना के 69 नये केस मिले हैं। सरकारी स्वास्थ्य बुलेटिन में आज शाम यह जानकारी दी गई है। बुलेटिन के अनुसार जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या अब 206 हो गई है। जिले के लिये राहत की सूचना यह रही कि आज 70 रोगी सरकारी अस्पताल से स्वस्थ होकर घर चले गए। जिले में प्रक्रियागत सैंपल की संख्या 982 है। जिला मुख्यालय व आसपास के क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा लॉक डाउन घोषित करने के बावजूद नियमित रूप से बड़ी संख्या में कोरोना रोगी मिल रहे हैं। रोगियों की नित्य मिल रही बड़ी संख्या ने आम नागरिकों को परेशान करके रख दिया है।

ये भी पढ़ें- यूपी में तबाही मचा रही बाढ़, कांग्रेस बोली- योगी सरकार की उदासीनता वजह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया की स्थिति को लेकर विशेष सतर्कता बरतने व अधिक से अधिक लोगों का परीक्षण कराने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री जहां एक तरफ विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दे रहे हैं। वहीं कोरोना रोगियों की संख्या की जानकारी मुहैया करने को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे पर सवालिया निशान लगाये जा रहे हैं। ऐसी सूचना है कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना रोगियों की सूची कई हिस्से में जारी की जा रही है।

कोरोना रोगियों के साथ अस्पतालों में किया जा रहा पशुवत व्यवहार- सुरेंद्र सिंह

इस बीच भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने आज कोरोना रोगियों के इलाज के लिए बसंतपुर व फेफना में स्थापित सरकारी चिकित्सालय में दुर्व्यवस्था का आरोप लगाया है। उन्होंने आज बैरिया में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी पर कोरोना नियंत्रण की आड़ में भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप भी लगाया। उन्होंने दावा किया कि कोरोना पीड़ितों के साथ दोनों सरकारी अस्पतालों में पशुवत व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने इस सिलसिले में जिलाधिकारी को पत्र भी लिखा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि सरकारी अस्पताल में भर्ती कोरोना रोगियों के द्वारा शिकायत किया जा रहा है कि सरकारी अस्पताल के कर्मी उनके साथ संवेदना नही दिखा रहे। उन्होंने पत्र में यह भी लिखा है कि जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ने से समाज में भय उत्पन्न हो गया है।

ये भी पढ़ें- यूपी में खतरा टला: टिड्डी दलों की प्रदेश से रवानगी, अब यहां करेंगे हमला

भाजपा विधायक द्वारा सरकारी अस्पताल की दुर्व्यस्था व मुख्य चिकित्सा अधिकारी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। दो दिन पहले फेफना स्थित सरकारी अस्पताल में एक कोरोना रोगी पुलिस कर्मी द्वारा दुर्व्यवस्था को लेकर हंगामा करने का मामला सामने आया था। इसके पूर्व बसन्तपुर स्थित एल 1 सरकारी अस्पताल में भर्ती दो कोरोना रोगियों ने अस्पताल की व्यवस्था को लेकर वीडियो पोस्ट कर उसे सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर वायरल किया था। रेवती क्षेत्र के रहने वाले एक कोरोना रोगी अस्पताल में दुर्व्यवस्था का आरोप लगाते हुए फरार हो गए। इस मामले में सुखपुरा थाना में मुकदमा दर्ज हुआ है। लेकिन प्रशासन अब तक कोरोना रोगी को ढूढ़ने में असफल साबित हुआ है।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

Newstrack

Newstrack

Next Story