×

BJP MLA की चेतावनी: सुरेंद्र सिंह ने प्रशासन पर उठाए सवाल, करेंगे आमरण अनशन

जिले के बैरिया क्षेत्र के इब्राहिमाबाद ग्राम में स्थित सुदिष्ट बाबा के पशु मेला की भूमि की खरीद के मामले में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के भांजे विनय सिंह को क्लीन चिट मिलने के बाद भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह की त्यौरियां चढ़ गई हैं ।

Newstrack
Published on: 6 Sep 2020 11:23 AM GMT
BJP MLA की चेतावनी: सुरेंद्र सिंह ने प्रशासन पर उठाए सवाल, करेंगे आमरण अनशन
X
BJP MLA की चेतावनी: सुरेंद्र सिंह ने प्रशासन पर उठाए सवाल (file photo)

बलिया: जिले के बैरिया क्षेत्र के इब्राहिमाबाद ग्राम में स्थित सुदिष्ट बाबा के पशु मेला की भूमि की खरीद के मामले में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के भांजे विनय सिंह को क्लीन चिट मिलने के बाद भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह की त्यौरियां चढ़ गई हैं । भाजपा विधायक ने जिलाधिकारी के जांच रिपोर्ट पर सवालिया निशान लगाते हुए इस मामले को लेकर आमरण अनशन करने की घोषणा की है ।

ये भी पढ़ें:चिदंबरम का सरकार को सुझाव, अर्थव्यवस्था और अन्य मुद्दों को लेकर दिए ये उपाय

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने जिलाधिकारी को पत्र शिकायत की

Vinay Singh letter Vinay Singh letter

बैरिया क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने गत 10 जून को जिलाधिकारी को पत्र लिखकर राजस्व ग्राम इब्राहिमाबाद उपरवार सुदिष्ट बाबा पशु मेला की भूमि का अनाधिकृत रूप से क्रय / विक्रय करने की शिकायत की थी । भाजपा विधायक ने शिकायती पत्र में उल्लेख किया है कि इब्राहिमाबाद उपरवार ग्राम के खसरा नम्बर 702 व 795 में जिला पंचायत द्वारा सैकड़ों वर्षों से सुदिष्ट बाबा का पशु मेला लगाया जाता है । जिला पंचायत ने इस भूमि पर बाउंड्रीवाल व पशु पैठ का निर्माण कराया है। इसी भूमि पर अग्निशमन केंद्र भी स्थित है । इसके अतिरिक्त खसरा संख्या 241, 1136, 1737 व 1811 ग्राम समाज की भूमि है, जिसपर भू माफियाओं द्वारा नाम चढ़वा लिया गया ह। खसरा संख्या 702 व 795 की रजिस्ट्री विनय सिंह ने भू माफियाओं से करा लिया है ।

BJP MLA Surendra Singh complained to the DM BJP MLA Surendra Singh complained to the DM (letter)

विनय सिंह भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के भांजे हैं

विनय सिंह भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के भांजे हैं। भाजपा विधायक के अतिरिक्त दीवान सिंह निवासी मठ योगेंद्र गिरी व कुंवर एच एन सिंह , ॐ शिव धनुष यज्ञ मेला वेलफेयर ट्रस्ट , इब्राहिमाबाद उपरवार ने भी शिकायत किया है। जिलाधिकारी हरिप्रताप शाही ने इस शिकायती पत्र पर अपर जिलाधिकारी राम आसरे की अध्यक्षता में चार सदस्यीय जांच दल गठित किया। इस जांच दल में डिप्टी कलेक्टर राजेश कुमार यादव व सन्त कुमार के साथ ही चकबंदी विभाग के बंदोबस्त अधिकारी धनराज यादव को शामिल किया गया।

BJP MLA Surendra Singh complained to the DM BJP MLA Surendra Singh complained to the DM (letter)

जिलाधिकारी शाही ने इन सबको आदेश दिया

जिलाधिकारी शाही ने उप जिलाधिकारी व तहसीलदार, बैरिया के साथ ही नायब तहसीलदार , सर्वे , बलिया को जांच दल का सहयोग करने व अभिलेख उपलब्ध कराने का आदेश दिया। अपर जिलाधिकारी राम आसरे की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय जांच दल ने अपनी जांच आख्या गत 18 अगस्त को व अनुपूरक जांच आख्या गत 31 अगस्त को उपलब्ध करा दिया। जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने गत 3 सितंबर को आदेश निर्गत करते हुए शिकायतों को खारिज कर दिया है।

BJP MLA Surendra Singh complained to the DM BJP MLA Surendra Singh complained to the DM (letter)

इस तरह जमीन क्रय करने के मामले में भाजपा सांसद वीरेंद्र मस्त के भांजे विनय सिंह को क्लीन चिट मिल गया है। जिलाधिकारी के फैसले के बाद गदगद भाजपा सांसद के भांजे विनय सिंह ने पत्रकारों को बताया कि उनकी क्रय की गई भूमि पर क्षेत्र के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कृषि आधारित उद्योग लगाने की योजना है, जो जल्द ही धरातल पर दिखेगी।

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा

जिलाधिकारी शाही के आदेश की जानकारी कल भाजपा विधायक वीरेंद्र सिंह मस्त सिंह को हुई। उन्होंने आज अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस कर जिलाधिकारी के खिलाफ गम्भीर आरोप लगाते हुए उनके कार्यालय के सामने आमरण अनशन की घोषणा की है। विधायक वीरेंद्र सिंह मस्त सिंह ने आरोप लगाया कि वर्ष 1973 से 1985 के मध्य सुदिष्ट बाबा इब्राहिमाबाद पशुमेला की 200 एकड़ जमीन पर फर्जी दस्तावेजों के जरिये भूमाफियाओं ने अपना नाम दर्ज करा लिया है। इसी पशुमेला क्षेत्र में ग्राम प्रधान द्वारा वर्ष 2015 में दर्जनों लोगों को जमीन का पट्टा आवंटित किया गया था।

BJP MLA Surendra Singh complained to the DM BJP MLA Surendra Singh complained to the DM (letter)

ये भी पढ़ें:पहलवान को कोरोना: पूनिया की हालत स्थिर, डॉक्टर्स ने दी होम क्वारंटीन की सलाह

उन्होंने कहा कि उन्होंने इब्राहिमाबाद पशुमेला की भूमि पर लोगों का कैसे नाम चढ़ा, इसकी जांच करने का आग्रह जिलाधिकारी से किया था,प्रधान द्वारा लोगों को दिया गया पट्टा कैसे और क्यों निरस्त किया गया, इसकी जांच करने का आग्रह किया था। सुदामा सिंह की पत्नी सुधा सिंह का नाम जिस कागजात के आधार पर चढ़ा था, उसकी जांच करने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी रजिस्ट्री सही है या गलत है , इसकी जांच कराए है । उनकी पूरी जांच रिपोर्ट सत्ता के दबाव व निहित स्वार्थ से प्रेरित है। उन्होंने ऐलान किया कि जैसे ही कोरोना संक्रमण खत्म होता है उसके तत्काल बाद जिलाधिकारी कार्यालय पर आमरण अनशन पर बैठूंगा। उन्होंने कहा कि वह जमीन की लड़ाई को न्यायालय में भी ले जाएंगे।

अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story